Army TGC Vacancy 2024: बिना परीक्षा चयन के इंडियन आर्मी टीजीसी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां से करें जल्दी आवेदन

Army TGC Vacancy 2024: इंडियन आर्मी द्वारा टीडीसी की पदों पर भर्ती 2024 का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 140 रिक्त पदों को भरा जाएगा, जिनमें सभी पद इंडियन आर्मी टीडीसी के होंगे। भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now

इंडियन आर्मी द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आवेदन 9 मई 2024 तक किए जा सकते हैं। इंडियन आर्मी द्वारा 140 टीडीसी पाठ्यक्रम का जनवरी 2025 का नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए जो भर्ती निकली जा रही है, उसके लिए आवेदन फॉर्म मॉड से भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए अविवाहित पुरुष भी अपना आवेदन फॉर्म प्रस्तुत कर सकते हैं।

Indian Army Bharti आवेदन शुल्क

Table of Contents

भारतीय सेना में विभिन्न नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए आपको कोई पैसा नहीं देना होगा। आप आवेदन पत्र निःशुल्क भर सकते हैं।

आयु सीमा

इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए 1 जनवरी 2025 तक आपकी आयु कम से कम 20 वर्ष और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता

कुछ नौकरियों के लिए भारतीय सेना में शामिल होने के लिए, आपके पास इंजीनियरिंग में डिग्री (बीई/बी.टेक) होनी चाहिए। योग्यता के बारे में अधिक जानकारी आप अधिसूचना में पा सकते हैं। यदि आप योग्यताएं पूरी करते हैं, तो साक्षात्कार से गुजरने, आपके दस्तावेजों का सत्यापन करने और मेडिकल टेस्ट पास करने के बाद आपको नौकरी के लिए चुना जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही ढंग से भरी गई है, फिर अपने पास रखने के लिए एक प्रति प्रिंट कर लें। भारतीय सेना भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है। आवेदन पत्र भरने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

ऑफिशल नोटिफिकेशन Click Here
ऑनलाइन आवेदन फॉर्म Click Here

ये भी पढ़े –

Leave a Comment