Bank FD : सिर्फ 7 दिन से 12 महीने की एफडी पर मिल रहा है 8.75% का तगड़ा ब्याज, यह बैंक दे रहा है ज्यादा फायदा?

Bank Fixed Deposit : अगर आप भी अपने पैसे को निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो आपको नीचे दिए गए बैंक में FD में निवेश कर सकते हैं। आपको सिर्फ 7 दिन से 12 महीने की एफडी पर 8.75% पर तगड़ा ब्याज मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now

आपको तो पता होगा ही की मार्केट में निवेश करने के लिए बहुत सारे ऑप्शन मौजूद हैं लेकिन बैंक में एचडी हमेशा ही एक सेफ ऑप्शन माना जाता है। अगर आप भी एक साल से कम अवधि के लिए निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो छोटी अवधि में भी ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है। आज के इस आर्टिकल में आपको 7 दिन से लेकर 12 महीने के बीच में एचडी पर कौन सा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज का फायदा दे रहा है पूरी विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाले हैं।

HDFC Bank Fixed Deposit Interest Rate

Table of Contents

एचडीएफसी बैंक सामान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर 1 साल की अवधि पर 3% से लेकर 6% के बीच ब्याज की सुविधा दे रहा है। एचडीएफसी फिक्स्ड डिपॉजिट करवाने के लिए आप अपने स्थानीय बैंक से संपर्क कर सकते हैं।

ICICI Bank FD Interest Rates

आइसीआइसीआइ बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिन से लेकर 1 साल तक के समय पर 3% से लेकर 6% के बीच ब्याज दर दे रहा है।

Yes Bank FD Interest Rate

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिन से लेकर 1 साल की एक एफडी पर 3.25% से लेकर 7.25 प्रतिशत के बीच ब्याज ऑफर कर रहा है।

SBI FD Rates

भारत के सरकारी बैंक एसबीआई सामान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर 1 साल की अवधि पर फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3% से लेकर 5.75% के बीच ब्याज दे रहा है।

Canera Bank FD Interest Rates

केनरा बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिन से लेकर 1 साल की अवधि के लिए फिक्स डिपॉजिट पर 4% से लेकर 6.85% के बीच ब्याज दे रहा है।

Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) सामान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर 1 साल तक की अवधि के लिए चार पॉइंट 50% से 7.85% के बीच ब्याज की सुविधा दे रहा है।

ये भी पढ़े >>> Gold Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में हुई भारी गिरावट यहां से देखें आज का लेटेस्ट प्राइस

Jana Small Finance Bank

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर 1 साल तक की अवधि के लिए फिक्स डिपॉजिट पर 3% से 8.5% के बीच ब्याज दे रहा है।

Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिन से 1 साल तक की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4% से लेकर 6.85% के बीच ब्याज दर दे रहा है।

यह भी पढ़े >>> PM Home Loan Subsidy Yojana 2024: गरीबों को सरकार देगी 50 लाख तक का सब्सिडी के साथ लोन, यहां जाने कैसे मिलेगा लाभ

Leave a Comment