Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कब आएगा , जानिए पूरी रिपोर्ट

Bihar Board Matric Result 2024 : अगर आप भी इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड 10th का एग्जाम दिए हैं और आप अब बिहार बोर्ड 10th का रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी स्टूडेंट के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा बहुत ही बड़ी खबर निकलकर आ रही है । ऐसे में क्या खबर यह जानने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ते रहें ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

WhatsApp Group Join Now

Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कब आएगा

जैसा कि आप सभी स्टूडेंट जानते ही होंगे कि बिहार बोर्ड द्वारा बिहार बोर्ड मैट्रिक का एग्जाम 15 फरवरी से 28 फरवरी के बीच आयोजित किया गया था। और बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में इस वर्ष 2024 में 16 लाख 94 हजार 781 कुल स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। ऐसे में स्टूडेंट अब अपने-अपने रिजल्ट्स को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि सोशल मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 31 मार्च 2024 को दोपहर 12:00 बजे से 1:30 के बीच बिहार बोर्ड अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर मैट्रिक का रिजल्ट जारी करेंगे। ऐसे में जो भी स्टूडेंट बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उनका इंतजार अब खत्म होने वाला है।

Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कैसे करें चेक

अगर आप भी इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड मैट्रिक का एग्जाम दिए हैं और आप रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी लोगों को बता दें कि मीडिया रिपोर्टर के मुताबिक 31 मार्च को बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर मीडिया रिपोर्टर के मुताबिक 31 मार्च को बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जो भी स्टूडेंट को चेक करने में दिक्कत हो रही है तो वह नीचे दिए गए हैं स्टेप बाय स्टेप जानकारी को फॉलो करें और अपना रिजल्ट आसानी से चेक करें।

  • बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आप सभी स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट bihar board.ac.in पर जाना पड़ेगा।
  • अब आप अपने रोल नंबर और रोल कोड को दर्ज करना होगा।
  • उसके बाद आप सभी स्टूडेंट को कैप्चा कोड दर्ज करने होंगे।
  • उसके बाद सर्च रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक कर देने हैं।
  • उसके बाद आपके सामने बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आ जाएगा।
  • अब आप सभी स्टूडेंट अपने-अपने रिजल्ट डाउनलोड कर लेने है।
  • इसके बाद अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकलवा लेने हैं।
  • इस आसान तरीके से आप सभी स्टूडेंट अपने-अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment