Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट हुआ जारी, इस लिंक से करें रिजल्ट चेक

Bihar Board Matric Result 2024 : अगर आप भी इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड मैट्रिक का एग्जाम दिए थे और आप अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । तो ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें की अब कुछ ही समय में आप सभी स्टूडेंट की बेसब्री से इंतजार की घड़ी समाप्त होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज किया जाएगा जारी

वैसे स्टूडेंट जो इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड मैट्रिक का एग्जाम दिए हैं और वह बेसब्री से अपने रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं तो वैसे स्टूडेंट्स को बता दें कि अब आप सभी स्टूडेंट्स को बेसब्री से इंतजार की घड़ी समाप्त होने वाले हैं।

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक आज 31 मार्च 2024 को मैट्रिक का रिजल्ट दोपहर 1:30 बजे बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। ऐसे में जो भी स्टूडेंट इस वर्ष 2024 में मैट्रिक का एग्जाम दिए हैं। वे बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक के एग्जाम में कितने स्टूडेंट शामिल हुए थे

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक के एग्जाम में इस वर्ष 2024 में करीब 16 लाख से अधिक स्टूडेंट शामिल हुए थे । और वे अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि आज दोपहर 1:30 बजे मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया जाएगा। ऐसे में जो भी स्टूडेंट बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो उनका इंतजार बस कुछ ही समय में समाप्त हो जाएगा।

Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कैसे चेक करें

  • बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आप सभी स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट bsebmatric.org  पर जाना पड़ेगा।
  • अब आप अपने रोल नंबर और रोल कोड को दर्ज करना पड़ेगा।
  • उसके बाद आप सभी स्टूडेंट को कैप्चा कोड दर्ज करना पड़ेगा
  • उसके बाद सर्च रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करना पड़ेगा
  • उसके बाद आपके सामने बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आ जाएगा।
  • अब आप सभी स्टूडेंट अपने-अपने रिजल्ट डाउनलोड कर लेने है।
  • इसके बाद अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकलवा लेने हैं।
  • इस आसान तरीके से आप सभी स्टूडेंट अपने-अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> LPG Gas Cylinder New Price : एलपीजी गैस सिलेंडर लेने वाले लोगों के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी,अब गैस सिलेंडर सस्ते दामों में मिलेंगे

Leave a Comment