Bihar Board Matric Result 2024 : आज जारी हो सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट , जानिए पूरी रिपोर्ट

Bihar Board Matric Result 2024 : जो भी स्टूडेंट इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड मैट्रिक का एग्जाम दिए हैं और वे अब आपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकलकर आ रही है।

WhatsApp Group Join Now

Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में कितने स्टूडेंट इस वर्ष 2024 हुए थे शामिल

आप सभी को बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक एग्जाम में इस वर्ष 2024 में करीब 16 लाख स्टूडेंट शामिल हुए थे और वह अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि अब रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार करना खत्म हो जाएगा ।

Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज कितने बजे जारी किया जाएगा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रिजल्ट आज यानी 30 मार्च 2024 को 1:30 बजे या 2: 00 बजे के बीच बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा । ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना – अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।

आप सभी को बता दें कि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक हमें यह बात पता चली है कि इंटर परीक्षा का रिजल्ट 23 मार्च 2024 को जारी किया गया था । ऐसे में आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के रिजल्ट 23 मार्च 2024 जारी किया गया था । ऐसे में उसके ठीक 7 दिन बाद यानी आज 30 मार्च 2024 को बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आने की उम्मीद जताया जा रहा है।

Bihar Board Matric Result 2024 : पिछले वर्ष कब जारी किया गया था बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट

बता दे कि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का रिजल्ट 21 मार्च 2023 को जारी किया गया था और बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट 29 मार्च 2023 को जारी किया गया था । ऐसे में मीडिया रिपोर्टर का यह कहना है कि पिछले वर्ष 2023 की तरह ही इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के रिजल्ट 23 मार्च 2024 जारी किया गया था। ऐसे में उसके ठीक 7 दिन बाद यानी आज 30 मार्च 2024 को बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर 1:30 बजे या 2: 00 बजे के बीच जारी किया जाएगा।

Bihar Board Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कैसे चेक करें

अगर आप भी इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड मैट्रिक का एग्जाम दिए हैं और आप अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो अब इंतजार की घड़ी अब कुछ ही समय में खत्म हो जाएगा। क्योंकि आज यानी 30 मार्च 2024 को रिजल्ट जारी होगा। ऐसे में अगर आप भी बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए जानकारी को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें और अपना – अपना रिजल्ट आसानी से चेक करें।

  • बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आप सभी स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट bihar board.ac.in पर जाना पड़ेगा।
  • अब आप अपने रोल नंबर और रोल कोड को दर्ज करना पड़ेगा।
  • उसके बाद आप सभी स्टूडेंट को कैप्चा कोड दर्ज करने होंगे।
  • उसके बाद सर्च रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक कर देने हैं।
  • उसके बाद आपके सामने बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आ जाएगा।
  • अब आप सभी स्टूडेंट अपने-अपने रिजल्ट डाउनलोड कर लेने है।
  • इसके बाद अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकलवा लेने हैं।
  • इस आसान तरीके से आप सभी स्टूडेंट अपने-अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> HDFC Bank ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब एफडी पर मिलेगा पहले से ज्यादा ब्याज।

Leave a Comment