Bihar BTSC ANM Recruitment 2024 : बिहार में 10 हजार एएनएम की बहाली पर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला,जाने रिपोर्ट विस्तार से

Bihar BTSC ANM Recruitment 2024 : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं तो आप सभी को बता दें कि बिहार के पटना है। कोर्ट ने राज्य में म की 10 हजार से अधिक बहालियों का रास्ता साफ कर दिए हैं। यह निर्णय मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति के विनोद चंद्रन की अध्यक्षता में लिए गए हैं।

WhatsApp Group Join Now

Bihar BTSC ANM Recruitment 2024 : 

ऐसे में यह निर्णय के अनुसार म पदों पर नियुक्ति पूर्व में निर्धारित प्रक्रिया के आधार पर किए जाएंगे। जिसमें उम्मीदवारों की अंक को मुख्य मानदंड बनाए गए हैं।आपको बता दें कि उस समय आया जब बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन द्वारा इस नियुक्ति प्रक्रिया में किए गए परिवर्तनों को लेकर विवाद उत्पन्न हो गए थे।

ये भी पढ़े >>> Scholarship Scheme : हर महीने स्टूडेंट को मिलेंगे ₹2000 की राशि,ऐसे उठाएं फायदा

बता दें कि आयोग ने सितंबर 2023 में नीति की प्रक्रिया में बदलाव करते हुए एक नई परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिए थे। जिसे उम्मीदवारों और उनके समर्थकों ने चुनौती दिए थे इसके चलते मामला न्यायालय में पहुंचा और अदालत में इस परिवर्तन को रद्द कर दिए।

Bihar BTSC ANM Recruitment 2024 :

ऐसे में न्यायमूर्ति चंद्रन की खंडपीठ ने अपने फैसले में स्पष्ट किया है कि एएनएम की नियुक्तियां उनके प्राप्तांको के आधार पर होंगे। जिससे योग्य उम्मीदवारों को उनकी मेहनत का सही मूल्य मिल सकेंगे।

ये भी पढ़े >>> CBI Vacancy 2024: सीबीआई भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, बिना परीक्षा भर्ती, ऐसे करे आवेदन 4 मई से पहले आवेदन

Leave a Comment