Bihar Education Department KK Pathak : बिहार में शिक्षकों को करना होगा यह सभी काम, नहीं तो कट जाएगा वेतन।

Bihar Education Department KK Pathak : बिहार में शिक्षकों पर लगातार एक्शन लिया जा रहा है। आपको बता दे की बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK Pathak ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विद्यालय का निरीक्षण करते हुए स्थिति पर नाराजगी जाहिर की थी।

WhatsApp Group Join Now

इसके बाद तुरंत गोपालगंज के शिक्षा विभाग अलर्ट हो गए हैं। विद्यालयों के निरीक्षण में लगे पदाधिकारी और कर्मियों पर शक्ति बरतने का निर्देश दिए हैं। गुरुवार को सर्व शिक्षा अभियान के जीपीओ रंजीत पासवान जी के तरफ से सभी प्रखंडों के प्रखंड और शिक्षा पदाधिकारी और बीसीएम के साथ इस संबंध में बैठक की थी।

Table of Contents

Bihar Education Department : शिक्षकों को वेतन कटौती की दी गई चेतावनी

बैठक के दौरान डीपीओ के द्वारा कहा गया कि जिले के सभी स्कूलों में जितने भी अवस्थित कंप्यूटर लैब है उसकी जांच कर जानकारी लेनी है। जांचने के दौरान कंप्यूटर लैब सही तरीके से कम कर रहा है या नहीं इसकी पूरी रिपोर्ट डीपीओ को देना होगा। उसकी रिपोर्ट रोज ई शिक्षा पोर्टल पर अपलोड करना होगा। इसकी नियमित रिपोर्ट अभी विभाग को दे दिए हैं। इसमें कोताही बरतने वाले अधिकारी या कर्मियों के वेतन में कटौती की जाएगी।

ये भी पढ़े >>> KK Pathak : केके पाठक के नए आदेश से मचा हड़कंप ! केके पाठक ने दिए यह आदेश

Bihar Education Department : मिशन दक्ष पर की गई चर्चा

डीपीओ के द्वारा मीटिंग में मिशन दक्ष पर भी चर्चा किया गया। 15 मई को मिशन दक्ष और वैसे छात्र जिनका किसी कारण परीक्षा छूट गया था उनका टेस्ट होना है। और इसीलिए सभी पदाधिकारी को जांच करने के लिए निर्देश दिया गया है।

इसके साथ ही जांच के दौरान यह जरूर ख्याल रखा जाए कि मिशन दक्ष के तहत जितने भी स्टूडेंट पढ़ाई कर रहे हैं उनकी उपस्थिति सत प्रतिशत सही है या नहीं। अगर इसमें कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो प्रधानाध्यापक और उनके शिक्षक अपने स्तर से निर्देश दें ताकि छात्रों को परीक्षा के लिए तैयार किया जा सके। परीक्षा में परिणाम बेहतर नहीं होने पर शिक्षकों पर भी कार्रवाई होगी।

बैठक के दौरान मुख्य रूप से यह लोग शामिल रहे। मांझा और थावे की बीइओ राजेश झा, कुचायकोट एवं सदर के बीइओ अशोक कुमार सिंह, मांझा बीपीएम कुमार सौरभ, हथुआ बीपीएम धीरज सिंह, कटिया के बीईओ पुनीता कुमारी, थावे बीपीएम बबलू कुमार और फुलवरिया बीपीएम चंद्रमणि की बैठक में मौजूद रहे।

ये भी पढ़े >>> Civil Court PLV Vacancy 2024: सिविल कोर्ट में 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती, आवेदन हुआ शुरू

Leave a Comment