बिहार में गर्मी का कहर, यह जिले में 144 धारा लागू, सुबह 10:00 बजे से बंद रहेगा शिक्षण संस्थान,

Bihar Heatwave Alert : लखीसराय में जिलाधिकारी रजनीकांत ने केंद्रीय विद्यालय लखीसराय के सहित जिला में सभी आगनवाड़ी केंद्र के निजी विद्यालय में कोचिंग संस्थानों में सुबह 10:00 बजे के बाद कोई भी हाल में शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिए गए हैं जिला अधिकारी के ये आदेश 25 अप्रैल से जिला में लागू कर दिए गए हैं बता दे की बता दे की तेज धूप में लोग परेशान हो रहे हैं हीट वेव का असर दिखना शुरू हो गया है।

WhatsApp Group Join Now

Bihar Heatwave Alert : सुबह 10:00 बजे से बंद रहेगा शिक्षण संस्थान

जिला में भीषण गर्मी और हीट वेव प्रकोप सुरू हो गया है। जिलाधिकारी रजनीकांत ने जिला में हीट वेव को नजर रखते हुए धारा 144 लागू कर दिए गए हैं। साथ में डीएम ने आदेश दिए है की सुबह 10:00 बजे के बाद सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद हो जाएंगे ।

गुरुवार को जिले में लुक प्रकोप जारी है अधिकतम तापमान की डिग्री 42 सेल्सियस रहे। पिछले एक हफ्ते के जिले में 41 से 42 डिग्री तापमान बरकरार रहे है।

सुबह 10:00 के बाद शिक्षण संस्थान नहीं चलेगा: जानकारी के अनुसार जिला के सभी सरकारी स्कूल में कक्षा 1 से 12 तक संचालन सुबह 8:00 से 10:00 तक हो रहे है लेकिन निजी विद्यालय सहित सभी कोचिंग संस्थानों में 10:00 के बाद भी शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन किया जा रहे थे।

ये भी पढ़े >>> दो से अधिक बच्चे हैं तो नहीं मिलेगा Sarkari Naukri, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला।

जिलाधिकारी रजनीकांत ने केंद्रीय विद्यालय लखीसराय में सहित जिलों के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में, सभी निजी विद्यालय, कोचिंग संस्थानों में सुबह 10:00 के बाद किसी भी हाल में सच्चाई नहीं गतिविधियों के संचालक पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिए गए है। जिलाधिकारी का यह आदेश 25 अप्रैल से जिले में लागू कर दिया गया है।

उधर, भीषण गर्मी और लु का कहर जारी है सुबह 10बजे के बाद से ही तेज धूप के गर्म हवा से ही लोग परेशान हो रहे हैं। सड़कों पर तेज हिट देव का असर दिखना शुरू हो गया है लोगों का आवाजाही काम हो गया है। चिकित्सा में भीषण गर्मी और लु के प्रकोप नजर रखते हुए आमजनों से अपनी सेहत के प्रति अलर्ट रहे खास कर बच्चों, बुजुर्गों पर सतर्कता बरखने की सलाह दिए गए हैं।

ये भी पढ़े >>> रेलवे टिकट कैंसिल करने पर अब वापस मिलेगा इतने रुपए, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला।

Leave a Comment