Bihar Jamin Mapi : बिहार में जमीन मापी के लिए पहुंचे अधिकारियों से हुआ मुठभेड़ , 10 से 15 लोगों ने अधिकारियों पर किया पथराव

Bihar Jamin Mapi : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं। तो आपको बता दें कि थाना क्षेत्र के वैशाली गांव स्थित वियतनाम मंदिर के निकट शनिवार को सरकारी जमीन की माफी के दौरान सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए वैशाली थाना में प्राथमिकी कराए गए हैं।

WhatsApp Group Join Now

गौरतलब की बात यह है कि अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर रामबाबू बैठा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दो लालगंज गोपाल मंडल, थानाअध्यक्ष वैशाली एवं अंचला अधिकारी वैशाली लवली सिंह के साथ कई अन्य अधिकारी एवं कर्मी वैशाली गांव स्थित वियतनाम मंदिर के निकट शनिवार को सरकारी जमीन मापी करने गए थे।

ऐसे में स्थानीय लोगों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित कई अन्य आरोप लगाते हुए वैशाली की अंचलाधिकारी लावणी सी ने प्राथमिकी की कराई है। प्राथमिकी के आलोक में वैशाली थाना की पुलिस मामले की जांच में जुट गए हैं।

Bihar Jamin Mapi : लवली सिंह ने प्राथमिकी में क्या कहें

आपको बता दें कि अंचलाधिकारी वैशाली लवली सिंह ने वैशाली थाने में कराई गई प्राथमिक में कहे हैं कि अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर के आदेश पर वैशाली थाना अध्यक्ष एवं पुलिस बल के साथ दीनियत नाम मंदिर के सामने बीते शनिवार को सरकारी जमीन की माफी करने गए थे । जहां अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर रामबाबू बैठा भी खुद मौजूद थे।

ये भी पढ़े >>>  Bihar Land Acquire : बिहार में इतनी एकड़ जमीन का अधिग्रहण करेंगे रेलवे, जाने पूरी रिपोर्ट

उन्होंने अपने शब्दों में काहे की दिन के करीब 1:00 बजे माफी के समय रविंद्र राय ,उनकी पत्नी, टुन्नू राय, सुनील राय, अर्जुन राय ,ललन राय ,अनिल राय ,सुबोध राय, दिलीप राय, रंजन कुमार, टुन्नू राय की पत्नी प्रमिला देवी, मनोज शाह एवं अज्ञात 10 से 15 लोग लाठी डंडे से लैस पहुंचे और धक्का मुक्की के साथ पथराव करने लगे हैं।

Bihar Jamin Mapi : थाना अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने दिए जानकारी

आप सभी को बता दें कि इस संबंध में थाना अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने बताएं कि वैशाली थाना कांड संख्या 158/24 के तहत 27 अप्रैल को प्राथमिकी कर मामले की जांच किए जा रहे हैं। वहीं किसानों ने कहे कि गत वर्ष ही डीसीएलआर हाजीपुर की उपस्थिति में मापी कर विपस्यना सेंटर की जमीन निकाल दिए गए थे।

साथी कई गंभीर आरोप लगाते हुए माफी रोक दिए गए थे ऐसे में पुलिस का कहना है कि इस मामले को गंभीरता से लेकर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दिए गए हैं। मामले में आरोपितों के विरोध कानूनी कार्रवाई किए जाएंगे।

ये भी पढ़े >>>  Bihar Panchayati Raj Vibhag Bharti : बिहार में पंचायती राज विभाग में निकाला बंपर बहाली, यहां से करें आवेदन

Leave a Comment