Bihar Land Acquire : बिहार में इतनी एकड़ जमीन का अधिग्रहण करेंगे रेलवे, जाने पूरी रिपोर्ट

Bihar Land Acquire : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं तो आप सभी को बता दें कि बिहार के रोहतास जिले के सासाराम आंचल में एक नया रेलवे पुल बनाने की योजना से नागरिकों की उम्मीदें बढ़ गए हैं । ऐसे में या नवनिर्मित रेल पुल न सिर्फ सासाराम के विकास में एक नई कड़ी जोड़ेंगे। बल्कि आसपास के 12 गांव में भी नई सुविधा प्रदान करेंगे। आपको बता दें कि स्कूल की लंबाई लगभग 8.95 किलोमीटर होंगे और इसके निर्माण पर लगभग 360 करोड रुपए की लागत आएंगे।

WhatsApp Group Join Now

Bihar Land Acquire :

आप सभी को बता दें कि इस नए रेल पुल का निर्माण सासाराम नॉर्थ के बिन से करवनदिया तक दिए जाएंगे। यह नवीनतम परियोजना सासाराम और आर के बीच ट्रेनों की आवाजाही को सुगम बनाने के उद्देश्य से शुरू किए गए हैं। जिससे स्थानीय लोगों के दैनिक जीवन में काफी सहूलियत होंगे।

Bihar Land Acquire :

बता दें कि रेलवे द्वारा स्कूल के निर्माण के लिए जो भूमि अधिकरण किया जा रहे हैं । वह पहले 11 गांव तक सीमित थे लेकिन अब इसे दबानपुर गांव तक विकसित किए गए हैं। ऐसे में इस विस्तार के साथ लगभग 38 एकड़ भूमि का अधिकरण किए जाएंगे। यह भूमि अधिग्रहण स्थानीय रैयतों के लिए बड़ा परिवर्तन लगेंगे और रेलवे ने संबंधित रैयतों को 30 दिनों के अंदर अपनी आपत्तियां दर्ज करने का अवसर दिए हैं।

आपको बता दें कि सासाराम में इस रेलवे परियोजना के अलावा एक और महत्वपूर्ण परियोजना, रेल फ्लावर जो कर्म डेहरी से सासाराम जंक्शन तक बनाए जा रहे हैं। इस फ्लाई ओवर के बन जाने के बाद आरा से दिल्ली की ओर आने-जाने वाले ट्रेनों को डीएफसीसीआईएल रेल लाइन को पार करने की आवश्यकता नहीं होंगे।

ये भी पढ़े >>> Bihar Land Jamabandi Rules : जमीन रजिस्ट्री के नियम के बाद अब दाखिल खारिज करवाने के नियम में हुआ बड़ा बदलाव 

Leave a Comment