Bihar Panchayati Raj Vibhag Bharti : बिहार में पंचायती राज विभाग में निकाला बंपर बहाली, यहां से करें आवेदन

Bihar Panchayati Raj Vibhag Bharti : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं तो आप सभी को बता दें कि पंचायती राज विभाग आउटसोर्सिंग के आधार पर बड़ी बहाली होने जा रहे हैं। ऐसे में मंगलवार यानी आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रहे हैं। जो यह आवेदन की प्रक्रिया अगले महीने की 29 तारीख तक चलेंगे।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि एकाउंटेंट काम आईटी अस्सिटेंट के 670 पदों पर यह बहाली होंगे। इनमें सामान्य वर्ग के लिए 1643 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 657 पद है।

ऐसे में सभी श्रेणियां की महिलाओं के लिए 2300 पद आरक्षित है बता दे की सभी श्रेणियां के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 4270 पद है।

Bihar Panchayati Raj Vibhag Bharti : बहाली ऐसे होंगे

आपको बता दें कि पंचायती राज विभाग के अनुसार बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी के माध्यम से यह बहाली हो रहे हैं। ऐसे में बता दें कि बहाल होने पर हरेक पदधारक को प्रति महीने ₹20000 की मानदेय के रूप में दिए जाएंगे।

ये भी पढ़े >>> Bihar Electricity Department : बिहार में बिजली विभाग का बड़ा एक्शन घर-घर किए जाएंगे यह काम

इसके अलावा कोई अन्य धनराशि देय नहीं है। बता दे कि समिति को किसी भी समय बहाली की प्रक्रिया में बदलाव करने एवं पदों की संख्या घटाने बढाने का अधिकार हैं।

Bihar Panchayati Raj Vibhag Bharti : उम्र सीमा यह है

आप सभी को बता दें कि समिति के परियोजना निदेशक के अनुसार सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार 45 वर्ष की उम्र तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे में इस श्रेणी की महिलाओं के अलावा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाएं 48 वर्ष की उम्र तक आवेदन कर सकते हैं।

Bihar Panchayati Raj Vibhag Bharti :

बता दे कि पिछले एवं अन्य पिछला वर्ग के उम्मीदवार 48 वर्ष की उम्र तक आवेदन कर सकते हैं। जबकि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के पुरुष एवं महिलाओं को 50 वर्ष की उम्र तक आवेदन करने की छूट दिए गए हैं। ऐसे में न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष रखे गए हैं।

Bihar Panchayati Raj Vibhag Official Website

ये भी पढ़े >>> Bihar Teacher News KK Pathak : केके पाठक के टास्क से हांफने लगे अधिकारी, उधर बिहार में टीचर की कट रही है सैलरी।

Leave a Comment