Bihar School Time Change : बिहार के स्कूलों के समय में बड़ा बदलाव, अब इस समय में खुलेगा स्कूल।

Bihar School Time Change : बिहार में दिन प्रतिदिन गर्मी बढ़ती नजर आ रही है। आपको बता दे कि इसी कारण बिहार में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। इसको लेकर प्रदेश भर में कई जिलों में जिला प्रशासन की ओर से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। वहीं स्कूलों के समय को बदल दिया गया है। आईए जानते हैं बिहार में अब स्कूल कितने बजे खुलेंगे।

WhatsApp Group Join Now

Bihar School Time Change (निजी स्कूल के समय में भी बदलाव)

आपको बता दे की स्कूलों के समय में बदलाव करते हुए निजी स्कूल का प्रबंध को ने भी स्कूल के समय में बदलाव कर दिया है। शहर के कई स्कूल ने अप्रैल के पहले सप्ताह से ही क्लास का समय बदल दिया है। ज्यादातर स्कूल अभी 12:00 से 1:00 तक बच्चों की छुट्टी दे रहे हैं। शहर के अधिकांश नीचे स्कूल सुबह 6:45 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक कक्षाएं संचालित हो रही है। कई नीचे स्कूल में गर्मी को देखते हुए ग्राउंड असेंबली भी बंद कर दिए हैं। सरकारी स्कूलों के समय को लेकर जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही आवश्यक अनुसार दिशा निर्देश को जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़े >>> School Holiday 2024 : सभी स्टूडेंट को हुआ बल्ले बल्ले , गर्मियों की छुट्टियां घोषित, कितने दिन रहेंगे स्कूल बंद

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की बड़ी परेशानियां

एक तरफ देखा जाए तो शहर के अधिकांश निजी स्कूलों में दोपहर 1:00 बजे तक बच्चों की छुट्टी कर दे रहे हैं लेकिन शहर के सरकारी स्कूल में भी अभी तक 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक कक्षाएं चल रही है। मौसम के बदलते मिजाज को चलते सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे को स्कूल आने-जाने में लू का सामना करना पड़ रहा है। दोपहर का गर्मी का कारण कुछ स्कूलों में बच्चों को बाहर बरामदे में बैठाया जा रहा है। ताकि उनकी तबीयत खराब ना हो सके।

जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही आवश्यक सूचना जारी किए जाएंगे आपको बता दे की स्कूल सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक चलने की निर्देश दिए जा सकते हैं। यह आदेश 15 अप्रैल से 15 में तक के लिए जारी कर दिया जाएगा। ग्रीष्मकल के दौरान विशेष कक्षाएं भी संचालित रहेगी। जिसमें प्रधानाध्यापक एवं विद्यालय के शिक्षक की उपस्थित होंगे।

ये भी पढ़े >>> UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर पोर्टल तैयार, कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस दिन तक।

Leave a Comment