Bihar Voting Time : बिहार में मतदान करने का समय बदला, जाने नया टाइम क्या है?

Bihar Voting Time : बिहार में इस समय भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। इसी वजह से चुनाव आयोग के तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है जिसके तहत अब तीन चरण के तहत मतदान का समय बदल दिया गया है। तीनों चढ़ने में कुल 1700 भूतों पर वोटिंग का समय बदल दिया गया है चुनाव आयोग के तरफ से निर्देश पर अधिसूचना जारी कर दिया गया है। राजनीतिक दलों के परामर्श के बाद या फैसला लिया गया है।

WhatsApp Group Join Now

Bihar Voting Time

मौसम के तेवर को देखते हुए चुनाव आयोग की तरफ से तीन चरणों के 1700 भूतों पर मतदान का समय बदल दिया गया है यह परिवर्तन संबंधित लोकसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा राजनीतिक दलों एवं अन्य हित धारकों के साथ किए गए परामर्श के बाद किया गया है।

इन लोकसभा क्षेत्र में भी मतदान का समय बदला

दूसरे चरण के लोकसभा क्षेत्र बांका, तीसरे चरण के लोकसभा क्षेत्र मधेपुरा एवं क्रिया एवं चौथे चरण के चुनाव क्षेत्र मुंगेर के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए भूतों पर मतदान करने का समय बदल दिया गया है। इस संबंध में बुधवार को भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से एक सूचना जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही राज्य के गजट में इसका प्रकाशन भी कर दिया गया है। शेष चुनाव क्षेत्र के विधानसभा करो के लिए मतदान के समय वही रहेंगे जो अधिसूचना में दिए गए हैं।

ये भी पढ़े >>> Bihar New Airport : बिहार में एक और नया एयरपोर्ट की मंजूरी, इस जिला में बनेगा नया शानदार हवाई अड्डा।

वोटिंग करने का यह रहा नया टाइम

चुनाव आयोग के तरफ से बांका लोकसभा चुनाव क्षेत्र के कटोरिया में 172 बूथों के लिए मतदान का समय सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक एवं 102 बूथों के लिए मतदान का समय सुबह 7:00 से शाम 4:00 बजे तक होगा। जबकि बेलहर विधानसभा क्षेत्र में 191 बूथों पर सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक एवं शेष 146 बूथ पर सुबह 7:00 से शाम 4:00 बजे तक मतदान रहेगा।

वही मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के महर्षि विधानसभा क्षेत्र में 207 बूथ पर 7 से 6 बजे तक जबकि सेल्स 107 बूथ पर 7 से 4:00 बजे तक मतदान होगा। वही क्रिया संसदीय क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के 299 बूथ पर 7:00 से 6:00 तक जबकि शेष 60 बूथों पर 7 से 4:00 बजे तक मतदान होगा। अलौली बेलदौर के 67 बूथ पर भी मतदान का समय बदला है।

इसके अलावा दूसरा चरण में बांका संसदीय क्षेत्र के कटोरिया विधानसभा क्षेत्र के 172 मतदान केदो पर शाम 6:00 बजे तक वोटिंग होगा।

ये भी पढ़े >>> Bihar Jamin Mapi : बिहार में जमीन मापी के नियम में बदलाव, जान ले अब कैसे होगा पब्लिक का नाम।

Leave a Comment