BSNL 5G : बीएसएनल ग्राहकों के लिए खुशखबरी, देश भर में शुरू होगा BSNL 4G और 5G सर्विस।

BSNL 4G And 5G Service : बीएसएनएल के जितने भी ग्राहक हैं उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है। आपको बता दे कि बीएसएनएल भी एयरटेल और जिओ जैसी बड़ी कंपनी को टक्कर देने के लिए मार्केट में 4G और 5G सर्विस को लॉन्च करने की तैयारी में है। बीएसएनएल के ग्राहक के लिए 4G का इंतजार अब खत्म हो गया है क्योंकि जल्द ही बीएसएनएल के तरफ से 4G सेवाएं पूरे देश में लागू किए जाएंगे। इसके कुछ दिनों को बाद ही BSNL 5G सेवा देशभर में शुरू हो जाएगी।

WhatsApp Group Join Now

बीएसएनएल 4G सेवाएं जल्द

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL के अधिकारियों के द्वारा कहा गया है कि अगस्त महीने में देश भर में बीएसएनएल की 4G (BSNL 4G Service) सेवाएं को शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद बीएसएनएल के 4G नेटवर्क पर 45 एमबीपीएस (MBPS) की स्पीड मिलेगा। आपको बता दे की 4G की सेवाएं 700 मेगाहर्ट्ज बैंड पर लॉन्च होगा। और पायलट प्रोजेक्ट के दौरान इस 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड पर भी ले जाया जाएगा।

ये भी पढ़े >>> शाही लुक और शानदार फीचर्स के साथ पेश की गई शानदार बाइक Keeway V302C

BSNL 4G Service पंजाब में हुआ शुरू

आपको बता दे कि अभी हाल ही में पंजाब में बीएसएनएल ने अपने 4G सेवाएं के शुरू कर दी है। 4G सेवा के लिए बीएसएनएल ने TCS और C-DOT के साथ साझेदारी कर ली है। बीएसएनएल की 4G और 5G सेवाएं के लिए TCS, Tejas Network, और सरकारी आईटीआई (ITI) को 19000 करोड रुपए मिले हैं। इसके साथ देशभर में बीएसएनएल की 4G और 5G सेवाओं की शुरुआत की जाएगी। बीएसएनल अपने 4G और 5G नेटवर्क के लिए देशभर में लगभग 1 लाख से अधिक टावर लगवाया जाएगा।

कंपनी के हिसाब से अभी तक 9000 से अधिक 4G टावर लगाया जा चुका है। जिसमें से 6000 से अधिक टावर पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सर्कल में लगाया गया है।

अब देखने वाली बात यह होगा कि बीएसएनएल की 4G और 5G सेवाएं शुरू होने के बाद इससे बीएसएनएल की ग्राहक कितनी संख्या में वृद्धि होंगे। और यह एयरटेल और जिओ जैसी प्राइवेट कंपनी को कितनी टक्कर दे पाती है।

ये भी पढ़े >>> महज 2 लाख रुपये के बजट में लॉन्च हुई शानदार माइलेज वाली Renault Kwid RXT

Mahindra has launched its SUV with stormy looks and powerful features

Leave a Comment