SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD Scheme में 1 लाख निवेश करने पर मिलेगा 2 लाख रुपया।

SBI FD Scheme : अगर आप भी स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो भारतीय स्टेट बैंक कई तरह के स्कीम में चलती है। इस समय SBI के तरफ से फिक्स्ड डिपॉजिट पर निवेश करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। भारतीय स्टेट बैंक में आप बिना रिस्क के उठाए हुए पैसे को दोगुना कर सकते हैं आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से पूरी जानकारी।

WhatsApp Group Join Now

Zee Khabar (नई दिल्ली) : State Bank of India के तरफ से ग्राहकों के लिए कई तरह की खास स्कीम चलती है। इस समय पर फिक्स डिपॉजिट पर निवेश करने वालों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। बिना रिस्क उठाई हुई आप एसबीआई में अपने पैसे को निवेश कर सकते हैं। एसबीआई की तरफ से ग्राहकों को अलग-अलग टेन्योर के फिक्स डिपाजिट का ऑप्शन मिल रहा है। बैंक की तरफ से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी की सुविधा मिल रही है।

Table of Contents

SBI FD Scheme : 1 लाख जमा करने पर मिलेंगे 2 लाख रुपए।

आपको बता दे की एसबीआई की तरफ से अलग-अलग मैच्योरिटी अवधि के लिए एफडी सुविधा मिल रहा है। एसबीआई बैंक के तरफ से 3% से लेकर 6.5 फ़ीसदी तक ब्याज दे रहा है। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को बैंक के तरफ से 3.5% से लेकर 7.5% तक ब्याज का फायदा मिलेगा।

मान लीजिए कि अगर आप एसबीआई में 10 साल की मैच्योरिटी के लिए 1 लाख रुपया एक बार जमा करते हैं तो आपका 10 सालों को बाद यह पैसा डबल हो जाएगा। एसबीआई एफडी कैलकुलेटर के हिसाब से निवेशकों को 6.5% की दर से 90555 रुपए ब्याज के रूप में मिलेंगे। निवेशकों को 10 साल बाद मैच्योरिटी पर 9055 रुपए मिलेंगे।

ये भी पढ़े >>> Patanjali Foods Share : एक नोटिस हुआ जारी और बिखर गई बाबा रामदेव की कंपनी का शेयर , बेचकर निकलने लगे निवेशक

सीनियर सिटीजन को एचडी पर मिलेगा 210234 रुपए

इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को 7.5% की दर से ब्याज मिल रहा है। सीनियर सिटीजन अगर 10 साल की मैच्योरिटी के लिए एफडी करवाते हैं तो उनका पैसा डबल हो जाएगा। अगर आप 10 साल की एसबीआई एचडी में ₹100000 का निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी होने पर 2 लाख 10 हजार 234 रुपए मिलेंगे।

ये भी पढ़े >>> आपका जमीन या मकान पर हुआ अवैध कब्जा, तो लड़ाई झगड़ा ना करें, बस यहां करने शिकायत संपत्ति और हर्जाना दोनों मिलेगा एक साथ।

Leave a Comment