Chanakya Niti : महिला के इस खास अंग से होती है उसके चरित्र की पहचान, यह अंग होती है सबसे ज्यादा मनमोहक।

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य (Chanakya) के जी के द्वारा महिलाओं के चरित्र के बारे में कई ऐसी बातें बताई गई है। जिनको जानकर आप किसी भी महिला की चरित्र (Women’s Character) की पहचान कर सकते हैं। आईए जानते हैं जिस स्त्री (Women) से आप मिल रहे हैं वह स्त्री कैसी है और उसके चरित्र (Character)  कैसे हैं? क्या वह महिला चरित्रहीन है? चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के इस बातों से जानते हैं।

WhatsApp Group Join Now

छोटी गर्दन वाली महिलाएं (Chanakya Niti)

जिस महिला (Women)  की गर्दन छोटी होती है ऐसी महिलाएं अपने किसी भी निर्णय के लिए दूसरों पर निर्भर रहती है। इसके साथ ही ऐसी महिला की गर्दन की लंबाई कर उंगलियों से ज्यादा होती है वह महिला अपने बस में नहीं होती है। और अपने वंश का विनाश करने का कारण बनती है।

चपटी गर्दन (Chanakya Niti)

चपटी गार्डन वाली महिलाएं की विशेषता सबसे खास होती है उनका स्वभाव अत्यधिक गुस्सैल होता है और क्रूर होता है। जब वह गुस्सा करती है तो किसी के नहीं सुनते हैं और कुछ भी करने को तैयार रहती है। जैसे अपने आप को नुकसान पहुंचती है। और परिवारों को भी नुकसान पहुंचती है।

ये भी पढ़े >>> Chanakya Niti : पति जब भी मांगे यह 3 चीज, तो पत्नी को तुरंत कर देना चाहिए हां।

जिन महिलाओं (Women) के गालों पर पड़ते हैं डिंपल

ऐसी महिलाएं इसके गालों पर हंसते समय डिंपल पड़ते हैं उनका चरित्र अच्छा नहीं होता है।

पीली आंखें वाली महिलाएं (Chanakya Niti) 

जिस महिला की आंखें पीली होती है और थोड़ी देरी देरी होती है तो ऐसी महिलाएं का स्वभाव बहुत बुरा होता है।

स्लेटी रंग वाली आंखें

जिन महिलाओं की आंखें चंचल और सिलेटी रंग का होता है वह बहुत उत्तम स्वभाव की महिलाएं मानी जातीहै। इस प्रकार की महिलाएं के हाथों की नसों में उभार, हथेली के आकार में अंतर और वह चपाती हो तो ऐसी महिलाएं आजीवन सुख से वंचित और धन से विहीन रह जाती है।

ये भी पढ़े >>> Chanakya Niti : चालू महिलाओं की होती है यह पहचान, आप भी ऐसी महिलाओं से रहे दूर।

हथेली पर निशान वाली महिलाएं

जिस महिलाएं की हथेली पर कोई ऐसा निशान चिन्हित हो किसी मांस भक्षण पशु या पक्षी जैसा कौवा, उल्लू, सांप भेड़िया इत्यादि की तरह दिखाई देता हो तो ऐसी महिलाएं दूसरों के लिए दुख का कारण बनती है।

कानों में बाल वाली महिलाएं

चाणक्य नीति के द्वारा कहा गया है कि ऐसी महिलाएं जिनके कानों में बहुत बाल होते हैं और उनका जाकर समान होता है तो ऐसी स्त्रियां घर में क्लेश का कारण बनती है और हमेशा लड़ाई झगड़े का माहौल बनाती है।

ये भी पढ़े >>> Gold Price Today : शादियों के सीजन के बाद सोने में हुआ भारी गिरावट जानिए ,आज का लेटेस्ट प्राइस

दांतों का महत्व

मोटे लंबे और चौड़े दांत जो कि बाहर निकलते प्रतीत होते हैं तो ऐसी महिलाएं के जीवन में हमेशा दुखों का बादल छाए हुए रहते हैं। चाणक्य नीति के द्वारा महिलाओं के बारे में और भी बहुत कुछ बताए गए हैं।

ये भी पढ़े >>> Ration Card Apply Online 2024: नए राशन कार्ड के लिए घर बैठे आवेदन करें, सबसे आसान तरीका

Leave a Comment