Delhi EWS Admission 2024 Date: स्कूलों में बच्चों को पढ़ाए फ्री, दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में EWS कैटिगरी के एडमिशन शुरू, यहां से करें आवेदन

Delhi EWS Admission 2024 Date: 30 अप्रैल, 2024 से दिल्ली में कम आय वाले परिवारों के बच्चे स्कूलों में मुफ्त प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2024 है। यह कार्यक्रम आर्थिक रूप से वंचित बच्चों के लिए निजी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा प्रदान करता है। आप दिए गए लिंक के माध्यम से अपने बच्चे के प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

आज हम बताएंगे कि कैसे माता-पिता 2024 में ईडब्ल्यूएस प्रवेश योजना के माध्यम से अपने बच्चों को दिल्ली के स्कूलों में दाखिला दिला सकते हैं। आवेदन कैसे करें, आवेदन प्रक्रिया और आवेदन करने के लिए आधिकारिक लिंक के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

Delhi EWS Admission 2024 Date

Table of Contents

इस साल दिल्ली में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों के दाखिले की प्रक्रिया में देरी हो गई है। पिछले साल आवेदन प्रक्रिया पहले शुरू हो गई थी, लेकिन इस साल यह 30 अप्रैल, 2024 को शुरू होगी। अगर माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिले, तो वे दिल्ली ईडब्ल्यूएस प्रवेश 2024 योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> Free English School Admission: अपने बच्चों को किसी भी अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढ़ाएं फ्री, सरकार देगी पूरा पैसा, आवेदन शुरू

दिल्ली में, निजी स्कूलों में कुछ सीटें उन परिवारों के बच्चों के लिए निर्धारित की जाती हैं जिनके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है। यदि कोई परिवार अर्हता प्राप्त करता है, तो उनके बच्चे निःशुल्क नर्सरी या पहली कक्षा में जा सकते हैं। इसके बारे में अधिक जानने के लिए आप हमारा पूरा आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई

यदि कोई माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे दिल्ली ईडब्ल्यूएस प्रवेश 2024 के लिए आवेदन करें, तो उन्हें यह जानना होगा कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2024 है। कुछ दिनों के बाद, चयनित उम्मीदवारों की पहली सूची दिल्ली द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट की जाएगी।

स्कूल समुदाय. यह सूची 20 मई, 2024 को जारी की जाएगी। यदि आप इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़ें। आप इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट Click Here
Go To HomePage Click Here

ये भी पढ़े –

LPG Gas Subsidy Check: घर बैठे एलपीजी गैस सब्सिडी कैसे चेक करें अपने मोबाइल से, जानें आपके खाते में पैसा आया या नहीं

Free Solar Rooftop Yojana Registration: घर की छत पर लगवाएं मुफ्त में सोलर पैनल, यहां जल्दी फॉर्म भरें

Leave a Comment