High Court : पत्नी से जबरदस्ती संबंध क्राइम नहीं, हाई कोर्ट ने कर दिया साफ।

Madhya Pradesh High Court : मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के तरफ से एक निर्णायक फैसला लिया गया है। आपको बता दे कि जब एक पत्नी के द्वारा अपने पति पर यह कहते हुए FIR दर्ज करवा दिया की हमारा पति जबरदस्ती हमसे यौन संबंध बनाता है। इस पर हाई कोर्ट के तरफ से फैसला दिया गया। आईए जानते हैं मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की तरफ से क्या कहा गया।

WhatsApp Group Join Now

Zee Khabar, Madhya Pradesh High Court : शादी का रिश्ता बहुत ही पवित्र माना जाता है। लेकिन कई बार ऐसे होते हैं कि जब पत्नी का मन नहीं होता है तब भी पति जबरदस्ती यौन संबंध बनाने लगता है। लेकिन क्या इसमें सही है। क्या कहता है कानून क्या जबरदस्ती पत्नी के साथ संबंध बनाना सही है या गलत।

जब एक मध्य प्रदेश में रहने वाली महिला के द्वारा अपने पति के ऊपर यह कहते हुए FIR दर्ज करवाया गया कि हमारा पति जबरदस्ती हमसे यौन संबंध बनाता है। एफआईआर करने के बाद जब यह मामला हाई कोर्ट (Madhya Pradesh High Court) में पहुंचा तो हाई कोर्ट ने पार्टी के खिलाफ लिए गए FIR को रद्द कर दिया।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने पति-पत्नी के बीच जबरदासी यौन संबंध को लेकर कहीं यह बात।

जस्टिस जीएस अहलूवालिया की सिंगल बेंच के तरफ से कहा गया कि इस नतीजे पर पहुंचने के बाद की एक पति द्वारा कानूनी रूप से विवाहित पत्नी के साथ आप प्रकृति की यौन संबंध IPC की धारा 377 के तहत अपराध नहीं है। कोर्ट की राय की इससे पर आगे विचार विमर्श करने की जरूरत नहीं है। कोर्ट ने यह भी साफ किया कि यह फिर कुछ आरोपित आधार पर दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़े >>> Farmers Government Scheme 2024 : सभी किसानों के लिए खुशखबरी, अब हर महीने मिलेंगे ₹3000 की पेंशन ऐसे उठाएं लाभ

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट द्वारा यह आदेश बुधवार को जारी किया गया और इसकी जानकारी गुरुवार को वेबसाइट पर अपलोड किया गया था। आदेश में यह भी कहा गया है कि वैवाहिक बलात्कार को अब तक मान्यता नहीं दी गई है। इसीलिए पुलिस स्टेशन कोतवाली जबलपुर में दर्ज अपराध संख्या 377/2022 में फिर और आवेदक पति के खिलाफ आपराधिक मुकदमा रद्द किया जाता है।

आरोपी बनाए गए शख्स ने अपनी पत्नी की शिकायत पर अपने खिलाफ दर्ज फिर को रद्द करने के लिए अदालत में आज का दायर की थी।

ये भी पढ़े >>> Supreme Court ने किया साफ, प्रॉपर्टी पर जिसका इतने सालों से कब्जा हुआ होगा जमीन का मालिक, पढ़े पूरी जानकारी।

Leave a Comment