Free Gas Cylinder : इन लोगों के लिए खुशखबरी, सरकार दे रही है मुफ्त गैस सिलेंडर, इस प्रकार उठाएं फायदा।

Free Gas Cylinder : अगर आप भी रसोई गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। सरकार गरीब लोगों के लिए कई योजनाएं चलाती है। महिला दिवस पर गैस सिलेंडर के दाम ₹100 की कटौती की गई । जिससे आम जनता को महंगाई से राहत मिल सके। इसी कड़ी में यूपी की योगी सरकार की तरफ से 2 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर देने का ऐलान कर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now

Free Gas Cylinder

आपको बताते चलें कि 2024 होली के दौरान कैबिनेट बैठक मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की तरफ से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को यह मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किए है।

क्या है मुफ्त गैस सिलेंडर योजना?

आपको बता दे कि पिछले साल नवंबर 2023 में उत्तर प्रदेश सरकार के तरफ से कहा गया था कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 2 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। इस योजना के तहत सरकार उत्तर प्रदेश में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दो बार मुक्त गैस सिलेंडर प्रदान करेगी। जिसमें मुख्य परब होली और दिवाली शामिल है।

आपको बता दे की दिवाली के मौके पर सरकार की ओर से एक गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाता है रहा हैं और इस बार भी होली के मौके पर उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर मुफ्त में मिला।

सरकार का कहना है कि इस बार इस योजना पर 2312 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। कई लोगों का मानना है कि सरकार इस बार 2024 में दिवाली धनतेरस पर भी मुफ्त गैस सिलेंडर देने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़े >>> Supreme Court ने किया साफ, प्रॉपर्टी पर जिसका इतने सालों से कब्जा हुआ होगा जमीन का मालिक, पढ़े पूरी जानकारी।

मुफ्त गैस सिलेंडर योजना की शर्तें

इस योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। जैसे की सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश का स्थाई निवासी होना चाहिए। आप प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थी हो। इसके अलावा आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते से लिंक होना चाहिए।

ये भी पढ़े >>> Indian Railway : अब नई दिल्ली नहीं जाएगी, बिहार की ट्रेन, जुलाई से रेलवे करने जा रहा है बदलाव।

Leave a Comment