Free Solar Rooftop Yojana : सोलर सिस्टम इंस्टालेशन पर दिया जा रहा है शानदार लोन ऑफर ,अभी करें अप्लाई

Free Solar Rooftop Yojana : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आप सभी लोगों को बता दें कि भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी 2024 को पूरे देश भर के एक करोड़ से ज्यादा घरों में बिजली देने देने के लिए नई रूफटॉप सोलर योजना लॉन्च किए थे। ऐसे में इसका नाम पीएम सूर्य घर योजना रखे गए हैं और इसका टारगेट क्लीन और ग्रीन एजेंसी का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहन करने हैं।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि इसका बेनिफिट केंद्र सरकार हर नए सोलर सिस्टम इंस्टॉलेशन पर सब्सिडी भी दे रहे हैं जिसका रेट आप पहले से बढ़ा दिया गया है। इसी सब्सिडी और ग्रीन एजेंसी की तरफ बढ़ावा देने के लिए सरकार आपके घर के नए रूफटॉप सोलर इंस्टॉलेशन पर लोन की फैसिलिटी भी प्रोवाइड कर रहे हैं । ऐसे में आप सभी को इस लेख में बताएंगे कि कौन-कौन से बैंक आपको लोन दे रहे हैं । नए रूफटॉप सोलर सिस्टम के सफल इंस्टालेंसन पर।

ये भी पढ़े >>> PM Vishwakarma Toolkit E Voucher 2024 : पीएम विश्वकर्मा टूल कीट के लिए कौन कर सकते हैं आवेदन,जानिए पूरी जानकारी

Free Solar Rooftop Yojana : कौन-कौन से बैंक कितने लोन दे रहे हैं सोलर इंस्टॉलेशन पर

आप सभी लोगों को बता दें भारत देश के कई बड़े और प्रमुख बैंक जैसे स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया पंजाब नेशनल बैंक आपके घर पर नए रूफटॉप सोलर सिस्टम इंस्टॉलेशन पर शानदार लोन की सुविधा दे रहे हैं । ऐसे में आपको बता दें कि एसबीआई 3 किलो वाट के सोलर सिस्टम पर2 लाख तक का लोन ऑफर कर रहे हैं।

वही आपको बता दें कि सेंट्रल बैंक इस 3 किलो वाट के सोलर सिस्टम के लिए मैक्सिमम 6 लाख का लोन दे रहे हैं और आखरी में पंजाब नेशनल बैंक भी मैक्सिमम ₹6 लख रुपए तक का लोन दे रहे हैं।

Free Solar Rooftop Yojana :  सोलर सिस्टम पर सब्सिडी कितना मिलेगा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री सूर्य घर मुक्त बिजली योजना के अंदर केंद्र सरकार आपके सोलर पैनल इंस्टॉलेशन पर सब्सिडी का वन फायदा भी दे रहे हैं । जिससे आप और भी कॉस्ट इफेक्टव तरीके से सोलर पैनल लगवा सकते हैं और 300 यूनिट तक फ्री बिजली का फायदा उठा सकते हैं।

आपको बता दें कि सरकार आपके घर पर 1 किलो वाट के सोलर सिस्टम पर ₹30000 तक की सब्सिडी दे रहे हैं वहीं 2 किलोवाट सोलर सिस्टम पर₹60000 की सब्सिडी दे रहे हैं । और वही 3 किलो वाट या उससे ज्यादा के सोलर सिस्टम पर 78000 की सब्सिडी प्रोवाइड कर रहे हैं।

ये भी पढ़े >>> Solar Rooftop Apply : सभी लोगों को हुआ बल्ले बल्ले ,अब फ्री में लगवाए सोलर पैनल सरकार दे रहे हैं मौका , तुरंत भरे यह फॉर्म 

Free Solar Rooftop Yojana :  ऐसे करें सब्सिडी के लिए अप्लाई

बता दे कि सोलर सिस्टम के सफल स्टैलेंस और सब्सिडी के लिए कैसे अप्लाई करते हैं । ऐसे में आपको पूरी जानकारी हमने दे रखे हैं इससे आपको बेहतर तरीके से जन को मिलेंगे की सोलर के क्या लाभ होते हैं। वही आप सोलर सिस्टम का बेनिफिट लेकर कैसे पैसे भी कमाई कर सकते हैं।

आप सभी लोगों को बता दें कि सोलर सिस्टम एक बार इंस्टॉल हो जाने पर 25 साल तक चलते हैं और मिनिमम मेंटिनेस कॉस्ट के साथ इसका मेंटेनेंस भी आसान हो जाते हैं। आप सभी कई तरीकों के सोलर पैनल इंस्टॉल करवा सकते हैं और चुन सकते हैं । अपने बजट के अनुसार आपके लिए सबसे बेस्ट सोलर पैनल कौन सा रहेगा । उसके बाद ऑन या ऑफ ग्रिड दोनों टाइप के सिस्टम का चयन कर सकते हैं अपनी जरूरत के अनुसार जैसे आपके एरिया की बिजली सप्लाई करते हैं।

ये भी पढ़े >>> Kisan karj Mafi List 2024 : किसानो की हुई मौज अब इन सभी किसानों के 2 लाख तक का कर्जा हो जाएगा माफ, नया लिस्ट जारी देखें लिस्ट में नाम

Leave a Comment