Free Solar Rooftop Yojana Loan : सोलर पैनल लगवाना है, PNB दे रहा है आसान शर्तो के साथ लोन।

Free Solar Rooftop Yojana Loan : भारत के इस समय एक सबसे बड़ी पॉपुलर योजना सोलर पैनल योजना के तहत देश के एक करोड़ लोगों को सोलर पैनल लगवाने के लिए सभी बैंक लोन दे रही है। जिसमें से एक सबसे बड़ी सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक सोलर रूफटॉप स्कीम (Solar Rooftop Yojana) के तहत सस्ती दलों में लोन प्रदान कर रही है। बैंक ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी देते हुए कहा है कि इस लोन को लेने के लिए आवेदक का सिबिल स्कोर भी लिमिट होना चाहिए। आईए जानते हैं आप पंजाब नेशनल बैंक से सोलर पैनल लगवाने के लिए लोन कैसे ले सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Free Solar Rooftop Yojana Loan : पंजाब नेशनल बैंक से सोलर पैनल लगवाने के लिए इस प्रकार ले लोन।

आपको बता दे कि देश के सबसे बड़ी सरकारी बैंक सोलर रूफटॉप योजना के तहत सोलर लगवाने के लिए लोन ऑफर कर रहा है। बैंक के द्वारा वेबसाइट पर जानकारी दिया गया है कि इस लोन के लेने के लिए आवेदक का CIBIL स्कोर कम से कम 680 होना अति आवश्यक है।

इसी के साथ इस लोन के लिए आवेदक के पास काम से कम रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी होना चाहिए। और छाती पर सोलर सिस्टम को इंस्टॉल किया जाने के लिए जगह होनी चाहिए। इस लोन के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 75 साल बताई गई है।

बैंक की तरफ से यह भी कहा गया है कि लोन आवासीय घर में अधिकतम 10 किलोवाट तक की क्षमता वाली न्यू सोलर पावर सिस्टम के इंस्टॉलेशन के लिए दिया जा रहा है। रोहतक सोलर पावर सिस्टम की क्षमता के आधार पर अधिकतम लोन राशि 6 लाख रुपए है।

3 किलो वाट तक की रूट ऑफ सोलर पावर सिस्टम के इंस्टॉलेशन के लिए 7 फ़ीसदी की रेट ऑफ इंटरेस्ट पर लोन दिया जा रहा है। इस लोन के लिए अधिकतम रीपेमेंट टेन्योर 10 साल दिया गया है।

इस लोन के लिए आवेदक के पास एप्लीकेशन फॉर्म और सैंक्शन लेटर 1 साल का ITR FILE पिछले 6 महीने के अकाउंट का स्टेटमेंट, बिजली का बिल प्रॉपर्टी ओनरशिप डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगा।

अगर आप सोलर पैनल योजना के तहत सोलर पैनल लगवाना चाहते हैं और पंजाब नेशनल बैंक से लोन लेना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक शाखा से संपर्क करें।

ये भी पढ़े >>> Electricity : बिजली विभाग करने जा रहा है अहम बदलाव, अब हर महीने नहीं आएगा बिजली बिल।

Leave a Comment