Gold Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में हुई भारी गिरावट, यहां देखें आज का लेटेस्ट प्राइस

Gold Price Today : जैसा कि आप सभी को पता ही होगा कि कुछ दिन पहले शादियों की सीजन चल रहा था और इस शादी की सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल रहा था । ऐसे में आपको बता दें कि सोने और चांदी की कीमतों की आज नया रेट जारी हुआ है। ऐसे में क्या है सोने और चांदी की नया रेट यह जानने के लिए नीचे दिए गए लेख को अंत तक जरूर पढ़ते रहें ताकि आपको सोने और चांदी की नई कीमतों की जानकारी हो सके।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि जैसे ही शादियों का सीजन खत्म हुआ उसके तुरंत बाद सोने और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी आज सोने और चांदी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो सोने और चांदी के आज का लेटेस्ट प्राइस जरूर चेक कर ले। अगर आप सोने और चांदी की आज का लेटेस्ट प्राइस नहीं चेक करते हैं तो आपको भारी नुकसान भी हो सकता है तो चलिए बताते हैं। नीचे की लेख में सोने और चांदी के आज का लेटेस्ट प्राइस।

Table of Contents

Gold Price Today : 

आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोने के रेट में आज ₹300 तक की भारी गिरावट देखने को मिली है । बता दें कि सोना चांदी आज लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। अक्षय तृतीया से पहले सोने के भाव कम हो रहे हैं पिछले दिनों सोने चांदी में काफी तेजी देखने को मिले थे।

बता दें कि एमसीएक्स एक्सचेंज पर मंगलवार को 5 जून 2024 की डिलीवरी वाला सोना ₹301 की गिरावट के साथ 71301 रुपए प्रति 10 ग्राम के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं। ऐसे में सोने की कीमत में आज सुबह से गिरावट देखने को मिल रहे हैं । सोना आज सुबह गिरावट के साथ खुले हैं आज 5 अगस्त 2024 की डिलीवरी वाला सोना 274 रुपए की गिरावट के साथ 71387 रुपए प्रति 10 ग्राम के अस्तर पर ट्रेंड कर रहे हैं।

ये भी पढ़े >>> Gold Price Today : शादियों के सीजन के बाद सोने में हुआ भारी गिरावट जानिए ,आज का लेटेस्ट प्राइस

Gold Price Today : जानिए आज क्या है चांदी की कीमत

बता दें कि एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज यानी मंगलवार को 3 मई 2024 डिलीवरी वाला चांदी गिरकर 80000 298 रुपए प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रहे हैं। वहीं 5 जुलाई 2024 को डिलीवरी वाला चांदी 81 हजार 760 रुपए के स्तर पर ट्रेंड कर रहे हैं । इसी के साथ 5 सितंबर 2024 को डिलीवरी वाला चांदी आज 83132 पर प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रहे हैं।

Gold Price Today : जानिए सोने के वैश्विक भाव

आप सभी को बता दें कि आज सोने की वैश्विक कीमतों में भी भारी गिरावट देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.72 फ़ीसदी या 17.00 डॉलर की गिरावट के साथ 2340.70 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करते दिख रहे हैं। वही सोने का वैश्विक हाजिरी भाव इस समय लूढकर कर 2329 0.02 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करते दिख रहे हैं।

ये भी पढ़े >>> Gold Astrology : इन लोगों को मिलते हैं सोना पहनने का लाभ , गोल्ड की तरह चमक जाते हैं किस्मत

Gold Price Today : जानिए चांदी के वैश्विक भाव

आपको बता दें कि चांदी के वैश्विक भाव में मंगलवार को गिरावट आए हैं। ऐसे में कॉमेक्स पर चांदी का वायदा भाव 1.57 फ़ीसदी या 0.43 की गिरावट के साथ 27.30 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करते दिख रहे हैं । वहीं चांदी का वैश्विक हाजरी भाव 26.92 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करते दिख रहे हैं।

Gold Price Today : लगातार गिर रहे हैं दाम

आपको बता दें कि सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कई दिनों से भारी गिरावट देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में आज सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आई है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोने और चांदी आज गिरावट के साथ खुले हैं। आपको बता दें कि एक समय सोने के भाव लगातार बढ़त के साथ 74हजार प्रति 10 ग्राम के ऊपर तक पहुंच गए थे लेकिन अब गोल्ड की कीमतों में भारी गिरावट आ रहे हैं।

ये भी पढ़े >>> Bihar Panchayati Raj Vibhag Bharti : बिहार में पंचायती राज विभाग में निकाला बंपर बहाली, यहां से करें आवेदन

Leave a Comment