Gold Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में हुआ भारी उछाल , जाने आज अंतरराष्ट्रीय मार्केट मे 10 ग्राम सोने की कीमत

Gold Price Today : अगर आप भी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में सोने के भाव लगातार उतार चढ़ाव हो रहे हैं। ऐसे में आज सर्राफा बाजार में सोना 75200 प्रति 10 ग्राम हो पर बिक रहे हैं ।जबकि चांदी का भाव 85200 प्रति किलो पहुंच गया है। आपको बता दें कि इससे सर्राफा बाजार में एक महीने में 80% तक कारोबार में भारी गिरावट है । आपको बता दें कि चौक,अमीनाबाद, सहित सभी बड़े बाजारों में सन्नाटा छाए हुए हैं।

WhatsApp Group Join Now

ऐसे में कारोबारी के मुताबिक वैश्विक मंदी फेडरल रिजर्व से ब्याज दरों में कटौती के अलावा ईरान – इजरायल के बीच तनाव से सोने महंगा होने का अंदेशा है। ऐसे में वर्ष के अंत तक सोने का भाव 85 हजार रुपए पहुंच सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> आभा कार्ड क्या होता है कैसे मिलता है इसका फायदा कैसे करें अप्लाई ,जानिए पूरी जानकारी विस्तार से

Gold Price Today :

आपको बता दें कि इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के नॉर्थ इंडियन हेड अनुराग रस्तोगी ने अपने शब्दों में बताएं कि जिन लोगों को शादी के लिए बचत के लिए या ज्वेलरी खरीदने हैं। उनके लिए अभी इस भाव में ज्वेलरी खरीदना उचित रहेंगे। आपको बता दें कि विश्व में युद्ध का माहौल है बड़े-बड़े देश सोने खरीद रहे हैं।

Gold Price Today :

भविष्य में दाम काफी बढ़ने की उम्मीद है ऐसे में चौक सर्राफा एसोसिएशन के वशिष्ठ उपाध्यक्ष आदीश जैन ने अपने शब्दों में बताएं कि सोना 75200 पार है। इससे बाजार में सन्नाटा छा गए है । उन्होंने यह भी अपने शब्दों में बताएं कि आचार संहिता के कारण सहालग में भी लोग खरीदारी करने नहीं आ रहे हैं इससे 80 प्रतिशत तक कारोबार घट गए हैं।

ये भी पढ़े >>> Airtel Recharge Plan : एयरटेल ने लॉन्च किया 133 रुपए वाला सस्ता रिचार्ज प्लान।

Leave a Comment