Home Loan Offer : स्टेट बैंक समेत यह पांच बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन, यहां चेक करें पूरी लिस्ट।

Home Loan Offer : आजकल अपना घर खरीदना या फिर बनाना लोगों का शौक होता है। अगर आपके पास पैसे नहीं है तो आप भारत के किसी भी बैंक से घर बनाने के लिए होम लोन ले सकते हैं। अगर आप भी अपना घर बनाना चाहते हैं तो होम लोन का एक अहम भूमिका होगा। एक सही बैंक का चुनाव न केवल आपके लोन की प्रक्रिया को आसान बना देता है। बल्कि आपको वित्तीय रूप से भी फायदा पहुंचता है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि भारत के 5 सबसे बड़े बैंक जो इस समय घर बनाने के लिए सबसे सस्ता में होम लोन ऑफर कर रहा है।

WhatsApp Group Join Now

Home Loan Offer

अगर आप अपना घर खरीदना चाहते हैं और उसके लिए आपके पास पैसे नहीं है तो आप नीचे दिए गए तमाम बैंक के से बहुत ही सस्ते में घर बनाने के लिए लोन ले सकते हैं। घर बनाने के लिए सबसे पहले आपको वैसे बैंक की तलाश करना चाहिए जहां पर आपको कम ब्याज और काम प्रोसेसिंग फीस पर होम लोन दे दे। क्योंकि होम लोन लंबी अवधि का लेना चाहिए। इसलिए ब्याज में मामूली अंतर भी मायने रखता है। इसीलिए कम ब्याज पर लोन हर कोई लेना चाहता है। आगे की कड़ी में जानेंगे SBI, HDFC सुमित पांच बड़े बैंकों के द्वारा होम लोन पर ऑफर किया जा रहे ब्याज का सभी जानकारी।

कम ब्याज दरों पर होम लोन देने वाले 5 बड़े बैंक।

HDFC Bank : प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक को कॉल नहीं जानता। इसकी सर्विस भी फास्ट है। आपको बता दे कि यह इस समय घर बनाने के लिए होम लोन ऑफर कर रहा है। अगर आप HDFC Bank से होम लोन लेते हैं तो आपको सालाना 9.4% से लेकर 9.95% तक ब्याज देना होगा।

ये भी पढ़े >>> Electricity 4G Smart Metrers : चुनाव के बाद घर-घर लगेंगे 4G स्मार्ट मीटर। इस कंपनी को दिया गया ठेका।

SBI Bank Home Loan Offer

भारतीय स्टेट बैंक इस समय होम लोन ऑफर कर रहा है जहां पर सिविल स्कोर के आधार पर 9.15% से लेकर 9.75% के बीच ब्याज ऑफर कर रहा है।

आइसीआइसीआइ बैंक होम लोन ऑफर

प्राइवेट सेक्टर की यह बैंक होम लोन 9.40% से लेकर 10.05% के बीच दे रहा है। प्रतिशत की सीमा में ब्याज दरों पर होम लोन प्रदान करता है। 35 लाख रुपए से काम के होम लोन पर बिजनेस करने वालों के लिए ब्याज दर 9.40 से 9.80% के बीच है। वही वेतन भोगी व्यक्तियों के लिए 9.25% से 9.65% के बीच है।

ये भी पढ़े >>>  500 Rupees Note Rules : अगर आपके पास में भी ₹500 के नोट हैं तो जान ले RBI का यह नियम, सरकार के द्वारा जारी किया गया नया गाइडलाइंस।

कोटक महिंद्रा बैंक होम लोन ऑफर (Kotak Mahindra Bank Home Loan Offer)

प्राइवेट सेक्टर की यह बैंक नौकरी पैसा वर्ग को 8.7% और बिजनेस करने वाले लोगों को 8.75% के दर से होम लोन ऑफर दे रहा है।

पीएनबी बैंक होम लोन ऑफर (PNB Bank Home Loan Offer)

पंजाब नेशनल बैंक सिविल स्कोर, रन की राशि और रन की अवधि के आधार पर 9.4% से 11.6% के बीच होम लोन पर ब्याज वसूल रहा है। उदाहरण के लिए 30 लाख से अधिक के ऋण के लिए 800 और उससे अधिक के क्रेडिट का स्कोर वाले उधर करता को 9.4 की न्यूनतम दर पेशकश की जाती है।

ये भी पढ़े >>>  Bihar Land Receipt New Rules : बिहार में जमीन रजिस्ट्री के बाद, अब बदल गया जमीन के रसीद कटवाने का नियम, देखे जमीन रसीद का नया नियम।

Leave a Comment