IB Recruitment 2024: खुफिया विभाग भर्ती बंपर पदों का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां से करें आवेदन

IB Recruitment 2024 : भारत का इंटेलिजेंस ब्यूरो विभिन्न नौकरियों के लिए कई नए लोगों को नियुक्त करना चाहता है। आप इन नौकरियों के लिए 29 मई, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। यह लेख आपको इंटेलिजेंस ब्यूरो में काम करने के लिए आवेदन करने के बारे में जानने के लिए आवश्यक सभी महत्वपूर्ण जानकारी देगा। भारतीय खुफिया विभाग विभिन्न नौकरियों के लिए 660 लोगों को नियुक्त करना चाहता है।

WhatsApp Group Join Now

आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जो लोग 2024 में आईबी के लिए काम करना चाहते हैं, उनका चयन एक परीक्षण, बातचीत और उनके दस्तावेजों की जांच के आधार पर किया जाएगा। परीक्षण के बारे में विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके नौकरी के लिए आवेदन करने की आधिकारिक सूचना पा सकते हैं।

IB Recruitment 2024 : महत्वपूर्ण तिथियां

Table of Contents

अब आप आईबी विभाग में विभिन्न नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 मई, 2024 है। इस तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म जरूर भरें।

IB Recruitment 2024 : आयु सीमा

इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए, आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए, लेकिन 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 27 वर्ष से अधिक उम्र होने पर भी आवेदन करने की अनुमति दी जा सकती है।

ये भी पढ़े – UPSSSC Vacancy 2024: खाद्य विभाग में 417 पदों पर जूनियर फूड एनालिस्ट की भर्ती 2024, यहाँ से करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

ख़ुफ़िया विभाग में काम करने के लिए, शैक्षणिक योग्यता पद अनुसार अलग-अलग रखी गई है। आप आधिकारिक सूचना पढ़कर विशिष्ट शिक्षा आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

जो लोग इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के लिए काम करना चाहते हैं, उन्हें चुने जाने के लिए कुछ चरणों से गुजरना होगा। सबसे पहले, उन्हें एक परीक्षा देनी होगी, फिर उनकी योग्यता के बारे में बात करने के लिए उनकी एक बैठक होगी और अंत में, उन्हें कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज़ दिखाने होंगे।

प्रत्येक कार्य का अपना परीक्षण होगा। आईबी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षणों के बारे में विवरण डालेगा। यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो आपको अधिसूचना देखनी चाहिए।

ये भी पढ़े – Free English School Admission: अपने बच्चों को किसी भी अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढ़ाएं फ्री, सरकार देगी पूरा पैसा, आवेदन शुरू

IB Recruitment 2024 : आवेदन कैसे करें

  • इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए, आपको एक कागजी आवेदन पत्र भरना होगा, न कि इसे ऑनलाइन करना होगा।
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 मई, 2024 है।
  • पेपर फॉर्म भरने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और इसे A4 पेपर पर प्रिंट कर लें।
  • उसके बाद पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान से भरें।
  • जब आवेदन पत्र पूरा हो जाए, तो आप इसे अधिसूचना में दिए गए पते पर भेज सकते हैं।
आधिकारिक नोटिफिकेशन Click Here
ऑनलाइन आवेदन फॉर्म Click Here

ये भी पढ़े –

Vidyut Vibhag Vacancy 2024: बिना परीक्षा चयन के विद्युत विभाग भर्ती, यहां से करें जल्दी आवेदन

Army TGC Vacancy 2024: बिना परीक्षा चयन के इंडियन आर्मी टीजीसी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां से करें जल्दी आवेदन

Leave a Comment