ICAR Vacancy 2024: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान विभाग में भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, महिला-पुरुष सभी करें आवेदन

ICAR Vacancy 2024: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आइसीएआर) ने 15 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। इसमें रिसर्च एसोसिएट, सीनियर रिसर्च फेलो, और यंग प्रोफेशनल के 15 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती में रुचि है, वे आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मई 2024 है। इस भर्ती में कुल 15 पदों में 4 पद रिसर्च एसोसिएट, 6 पद सीनियर रिसर्च फेलो, 01 पद यंग प्रोफेशनल-टू आइटी, और 4 पद यंग प्रोफेशनल टू शामिल हैं।

Table of Contents

ICAR Vacancy 2024 आयु सीमा

आयु सीमा के मामले में, रिसर्च एसोसिएट के लिए आयु 40 से 45 साल, सीनियर रिसर्च फेलो के लिए 35 से 40 साल, और यंग प्रोफेशनल के लिए 21 से 45 साल के बीच होनी चाहिए।

ICAR Bharti 2024 शैक्षणिक योग्यता

रिसर्च एसोसिएट पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पीएचडी की डिग्री का होना चाहिए, सीनियर रिसर्च फेलो के लिए किसी भी यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री, और यंग प्रोफेशनल के लिए किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

ICAR Bharti 2024 चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर होगा। इंटरव्यू से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी आर्टिकल में उपलब्ध है।

ICAR Bharti 2024 के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान द्वारा चलाई जा रही इस भर्ती अभियान के अंतर्गत आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरे जाएंगे। इसके लिए सबसे पहले आईसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट को खोलें, उसके बाद पूछी गई अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके सभी जानकारी भरें। आवेदन फार्म को पूरा करने के बाद सबमिट कर दें और अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकालकर उसे संभालकर रखें।

नोटिफिकेशन – click here
आवेदन फॉर्म लिंक – click here

ये भी पढ़े –

BOB Vacancy 2024: बैंक ऑफ बड़ौदा बिना परीक्षा भर्ती नोटिफिकेशन हुआ जारी, कोई भी डिग्री आवेदन फॉर्म शुरू

Free Cycle Yojana 2024: गरीबों को फ्री साइकिल देगी सरकार, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया देखिए

Leave a Comment