Indian Navy Recruitment 2024: इंडियन नेवी की तरफ से अग्निवीर पद पर निकली भर्ती, आवेदन 13 मई से शुरू, जाने डिटेल्स

Indian Navy Recruitment 2024: इंडियन नेवी ने अग्निवीर पद के लिए भर्ती के लिए एक सूचना जारी की है। जल्द ही इसके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा में पास होना आवश्यक है।

WhatsApp Group Join Now

इसके साथ ही, योग्य उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट agniveernavy.cdac.in पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 13 मई से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2024 है।

इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से गणित और भौतिकी विषयों में 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। जिन छात्रों के परिणाम अभी तक घोषित नहीं हुए हैं वे भी इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024 के लिए उम्र सीमा

उम्मीदवार का जन्म 1 नवंबर 2003 से लेकर 30 अप्रैल 2007 के बीच का होना आवश्यक है यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024 ऐसे होगा चयन

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी। उनके चयन के बाद, अगले चरण में उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट, लिखित परीक्षा और मेडिकल परीक्षण दिया जाएगा।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 550 रुपये के शुल्क के अतिरिक्त 18 फीसदी जीएसटी भी देनी होगी। उम्मीदवार शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Important Dates

आवेदन प्रोसेस शुरू: 13 मई 2024
आवेदन की आखिरी तारीख: 27 मई 2024

क्लिक करके नोटिफिकेशन चेक करें –

Agniveer SSR 02/2024

Agniveer MR 02/2024

ये भी पढ़े –

शाही लुक और शानदार फीचर्स के साथ पेश की गई शानदार बाइक Keeway V302C

CUET UG Exam City Release: सीयूईटी यूजी एग्जाम सिटी जारी, आपकी परीक्षा कहां होगी यहां करें चेक

Leave a Comment