Bihar Teacher News KK Pathak : केके पाठक ने जारी कर दिया अब नया आदेश।

Bihar Teacher News KK Pathak : केके पाठक लगातार शिक्षा दुरुस्त करने के लिए नए-नए कदम उठा रहे हैं। बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव कितने पाठक की नाराजगी के बाद गोपालगंज जिले के शिक्षा विभाग इस समय अलर्ट पर है। आपको बता दे की गोपालगंज क्षेत्र में शिक्षा विभाग के लापरवाही दिखाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्यवाही करने की तैयारी की है।

WhatsApp Group Join Now

Bihar Teacher News KK Pathak

शिक्षा विभाग के अधिकारी को आवंटित छत प्रतिशत स्कूलों का प्रतिदिन निरीक्षण करने का आदेश जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि शिक्षा पोर्टल पर निरीक्षण की रिपोर्ट अपलोड करना अनिवार्य होगा।

गोपालगंज जिले के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी तथा बीपीएम के साथ डीपीओ रंजीत पासवान ने एक बैठक की जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के मामले पर चर्चा किया गया। इसके साथ ही इस बैठक में निर्देश दिए गए कि शिक्षकों को विद्यालय की कर्ज क्षमता के निरीक्षण के साथ-साथ विद्यालय में कंप्यूटर लैब की भी जांच करना होगा। और इसमें लापरवाही बरतने वाले अलकारिणी या कर्मचारी पर कार्यवाही किया जाएगा। और उनके वेतन में कटौती किया जाएगा।

इसके अलावा मिशन दक्ष के तहत चल रही कक्षाओं में परीक्षा के लिए छात्रों को तैयारी में शिक्षकों को मार्गदर्शन और सहायता देने के लिए भी दिशा निर्देश को जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में शिक्षकों पर भी दबाव बना रहेगा, क्योंकि परीक्षा में परिणाम बेहतर नहीं आने पर उन पर कार्यवाही भी किया जाएगा।

ये भी पढ़े >>> CBSE Board Result 2024 : सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट से पहले जारी किया Special Code, इस कोड के बिना चेक नहीं कर पाएंगे अपना रिजल्ट।

Electricity News : इस राज्य में रहने वाले लोगों के लिए आई बड़ी खुशखबरी ,अब 1 हजार करोड़ से बेहतर होगा बिजली आपूर्ति का व्यवस्था

Leave a Comment