LIC Aadhaar shila plan : महिलाओं एवं बेटियों के लिए एलआईसी लेकर आया है खास प्लान, मिलेगा मोटा रकम

LIC Aadhaar shila plan : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं। तो आपको बता दें कि हमारे देश के सबसे भरोसेमंद सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेश ऑफ इंडिया महिलाओं और बेटियों के लिए एक शानदार स्कीम लेकर आए हैं। बता दें की मैच्योरिटी पर इस स्कीम में तगड़ा पैसे मिलते हैं।ऐसे में यदि आप एक अच्छे स्कीम की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा स्कीम साबित हो सकता है। ऐसे में बता दे कि हम जिस स्कीम के बारे में बात कर रहे हैं उस स्कीम का नाम है आधारशिला स्कीम।

WhatsApp Group Join Now

LIC Aadhaar shila plan : लॉन्ग टर्म में ज्यादा मुनाफा

बता दे की सभी महिलाओं के लिए इस स्कीम को खास तौर पर तैयार किए गए हैं। एलआईसी आधार शीला स्कीम में निवेश करने पर लॉन्ग टर्म में बेहतर फायदा कमाया जा सकता है । यह एक नॉन लिंक्ड व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। ऐसे में इस प्लान में 8 वर्ष की बच्ची से लेकर 55 वर्ष की महिला के नाम पर निवेश किए जा सकते हैं।

LIC Aadhaar shila plan : आर्थिक सुरक्षा का कवरेज

बता दे की लीक आधारशिला स्कीम में निवेश करने वाले पॉलिसी धारक कि यदि मृत्यु हो जाता है तो उसके परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाते हैं। ऐसे में पॉलिसी धारक के जीवित रहने के मामले में मैच्योरिटी पर एकमुस्त राशि प्रदान किए जाते हैं। ऐसे में निवेश करने से पहले मेडिकल सर्टिफिकेट देने होते हैं।क्योंकि इसमें केवल स्वास्थ्य महिलाएं ही निवेश कर सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> LIC पॉलिसी रखने वालों के लिए कंपनी ने जारी किया जरूरी अलर्ट।

LIC Aadhaar shila plan : सम एश्योर्ड कितना मिलता है

बता दें कि इस स्कीम के अंतर्गत बेसिक सम एश्योर्ड रूप में कम से कम 75000 और मैक्सिमम ₹300000 मिलते हैं। इसमें प्रीमियम का भुगतान मासी, तीनमाही, छमाही और सालाना आधार पर किए जाते हैं। बता दें कि इस स्कीम में मैच्योरिटी के लिए पॉलिसी धारा की अधिकतम उम्र 70 वर्ष निर्धारित है। इसमें मैच्योरिटी पर एकमुस्त पैसे मिलते हैं।

LIC Aadhaar shila plan : LIC आधार शिला स्कीम के लिए पात्रता

बता दें कि 8 वर्ष से लेकर 55 वर्ष तक की कोई भी महिला निवेश कर सकते हैं और कम से कम 10 वर्ष अधिकतम 20 वर्ष के लिए पॉलिसी टर्म है।

ये भी पढ़े >>> LIC Plan : अगर छापना चाहते हैं पैसा तो LIC के इस स्कीम में रोजाना 45 रुपए जमा करें, और मिलेगा 25 लाख रुपए।

Leave a Comment