LIC पॉलिसी रखने वालों के लिए कंपनी ने जारी किया जरूरी अलर्ट।

LIC Fraud Alert To Customer : एलआईसी के तरफ से करोड़ों ग्राहकों को लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। अगर आप भी एलआईसी के ग्राहक हैं या लिक के पॉलिसी ले रखे हैं या फिर आप लिक के पॉलिसी लेने जा रहे हैं तो कंपनी के तरफ से एक नया अलर्ट को जारी किया गया है।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दे कि इस समय सोशल मीडिया पर हर दिन किसी ने किसी तरह की अफवाहें फैल जाता है। लगातार सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहें फैलता चला जाता है। जिसको देखते हुए कंपनी के तरफ से ग्राहकों को सावधान किया गया है।

Table of Contents

LIC Fraud Alert To Customer

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने वरिष्ठ अधिकारियों की तस्वीर, कंपनी के ब्रांड के नाम और प्रतीक चिन्ह का दुरुपयोग करके सोशल मीडिया मंचों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन देने में शामिल कुछ लोगों संस्थाओं के खिलाफ बुधवार को आगाह किया है।

जांच करने के लिए जारी हुआ आदेश

आपको बता दे की एलआईसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर अपने पॉलिसी धारकों को जनता से सावधानी बरतनी की अपील की है। वही ऐसे हर चीज की  प्रमाणिकता की जांच करने को कहा है।

निगम से सार्वजनिक नोटिस में कहा है कि हमारे यहां संज्ञान में आया है कि कुछ लोग और संस्थाएं हमारी सहमति के बिना हमारे वरिष्ठ अधिकारियों या पूर्व अधिकारियों की तस्वीर हमारे ब्रांड के नाम से तथा प्रतीक चिन्ह का दुरुपयोग करके विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन चला रहे हैं हम ऐसी भ्रमित गतिविधियों को लेकर जनता को सूचित करना चाहते हैं।

ये भी पढ़े >>> Savings Account : बैंक खाता धारकों के लिए खुशखबरी, अब बचत खाते पर भी उठाए FD जितना ब्याज, बस करना होगा यह काम।

इस प्रकार होगी कार्रवाई

नोटिस में जनता से एलआईसी का अधिकारी सोशल मीडिया खातों पर ऐसे धोखाधड़ी वाले विज्ञापन के यूआरएल लिंक की जानकारी देने को कहा है। लिक में कहां है कि हम बिना अनुमति के हमारे ब्रांड का इस्तेमाल करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई किया जाएगा इसके साथ ही धोखाधड़ी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही किया जाएगा। निगम के द्वारा कहा गया है कि यह सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध है की पॉलिसी धारक और आम जनता ऐसे ब्राह्मण विज्ञापन से गुमराह ना हो।

ये भी पढ़े >>> Vivo Y38 5G फोन 6000mAh की दमदार बैटरी के साथ किया जाएगा पेश, जानें पूरी डिटेल

ये भी पढ़े >>> High Court : पत्नी से जबरदस्ती संबंध क्राइम नहीं, हाई कोर्ट ने कर दिया साफ।

Leave a Comment