LIC Scheme : एलआईसी की इस स्कीम में रोजाना 45 रुपए के निवेश पर ,मिलेगा 25 लाख रुपए का लाभ

LIC Scheme : हमारे देश में भारतीय जीवन बीमा इंश्योरेंस बड़ा निवेश कंपनी है । ऐसे में लोग सिक्योरिटी के साथ अच्छे रिटर्न के लिए एलआईसी इंश्योरेंस या पॉलिसी में निवेश पसंद करते हैं।

WhatsApp Group Join Now

बता दें कि इसमें सीनियर सिटीजन से लेकर बच्चों तक के कई पॉलिसी प्लान है। ऐसे में एलआईसी के प्लान में निवेश करके अच्छा खासा रिटर्न पा सकते हैं। हालांकि कई लोग उच्च प्रीमियम की वजह से पॉलिसी में निवेश नहीं कर पाते हैं। ऐसे में एलआईसी की कुछ स्कीम में कम प्रीमियम के साथ अच्छा खासा रिटर्न आप सभी को मिल सकता है।

ऐसे में आज हम आप सभी को एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी के बारे में बताने वाले हैं। इस पॉलिसी में आप रोजाना केवल 45 रुपए बचाकर ₹25 लाख का फंड बना सकते हैं।

बता दें कि कम प्रीमियम के साथ हाई रिटर्न के लिए जीवन आनंद पॉलिसी कॉपी अच्छा ऑप्शन है। यह एक टर्म पॉलिसी प्लान है।

और इस पॉलिसी होल्डर को कई मैच्योरिटी फायदे भी मिलते हैं । ऐसे में इस प्लान में न्यूनतम ₹1 लाख का सम होते हैं और अधिकतम कोई लिमिट नहीं होते हैं।

LIC Scheme : LIC जीवन आनंद पॉलिसी कैलकुलेशन

आप सभी लोगों को बता दें कि इस पॉलिसी में आपको हर महीने 1358 रुपए जमा करने पड़ेंगे। इसके बाद आपको 25 लख रुपए मिल सकता है। इसका मतलब यह है कि आपको इस स्कीम में रोजाना केवल 45 रुपए जमा करने होंगे।यह एक तरह का लॉन्ग टर्म प्लान है । इसमें आपको 15 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक निवेश करने होते हैं।

ये भी पढ़े >>> LIC पॉलिसी रखने वालों के लिए कंपनी ने जारी किया जरूरी अलर्ट।

बता दें कि अगर आप इस पॉलिसी में 35 वर्ष तक सही ढंग से निवेश कर लेते हैं। तो आपको मैच्योरिटी के बाद 25 लाख रुपए हो जाएंगे और इस पॉलिसी में आप चलाना लगभग 16300 तक की बचत कर पाएंगे।

LIC Scheme : बोनस लाभ मिलता है

आप सभी को बता दें कि इस स्कीम में दो बार बोनस दिए जाते हैं। ऐसे में अगर आप 35 वर्ष तक हर वर्ष 16300 का निवेश कर लेते हैं तो अपने टोटल 570500 जमा किए हैं। ऐसे में अब पॉलिसी के नियमों के अनुसार इसमें बेसिक,,,,,₹5लाख हैं।

बता दें कि अब मैच्योरिटी के बाद पॉलिसी होल्डर को रिविजनरी बोनस 8.60 लख रुपए और फाइनल बोनस 11.50 लाख रुपए मिलेंगे। यह बोनस पॉलिसी में जमा राशि के अतिरिक्त मिलेंगे आप सभी को बता दें कि इस बोनस का फायदा पाने के लिए आपकी पॉलिसी 15 वर्ष की होना बहुत ही जरूरी है।

LIC Scheme : जीवन आनंद पॉलिसी में मिलते हैं यह फायदे

  • बता दे कि इस स्कीम में एक्सीडेंटल डेथ एवं डिसेबिलिटी राइडर, एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर और न्यू क्रिटिकल बेनिफिट राइडर का लाभ मिलते हैं।
  • बता दें कि अगर पॉलिसी होल्डर की मृत्यु हो जाता है। तो नॉमिनी को 125 फ़ीसदी डेथ बेनिफिट का लाभ मिलता है।
  • इस पॉलिसी में टैक्स छूट का लाभ नहीं मिलते हैं।

ये भी पढ़े >>> LIC Aadhaar shila plan : महिलाओं एवं बेटियों के लिए एलआईसी लेकर आया है खास प्लान, मिलेगा मोटा रकम

Leave a Comment