उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में बंद रहेगा स्कूल कॉलेज, शराब की दुकान खोलने पर भी रहेगा पाबंदी, जाने पूरी रिपोर्ट

Loksabha Chunav 2024, School Holiday : अगर आप भी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो आप सभी लोगों को बता दें कि उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में आज 26 अप्रैल को स्कूल कॉलेज में छुट्टी रहेंगे इसके अलावा शराब की दुकान और निजी प्रतिष्ठानो को खोलने पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं। आपको बता दें कि इन जिलों में सार्वजनिक छुट्टी (School Holiday) की घोषणा कर दिए गए हैं। ऐसे में जिन आठ जिलों में कल वोटिंग होने हैं। वहां जिला निर्वाचन आयोग ने छुट्टी का आदेश जारी कर दिए हैं।

WhatsApp Group Join Now

इन जिलों में होंगे वोटिंग

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के आठ लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के तहत शुक्रवार यानी आज मतदान होंगे। ऐसे में राज्य निर्वाचन आधिकारिक कार्यालय के मुताबिक यूपी के जिन 8 सीटों पर शुक्रवार यानी आज मतदान होंगे । उनमें अमरोहा, मेरठ, बगापत ,गाजियाबाद ,गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा शामिल है। आपको बता दें कि इन लोकसभा क्षेत्र में करीब 1 करोड़ 67 लाख मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के पात्र हैं । इनमें 90. 11 लाख पुरुष 77.38 लाख महिला और 787 अन्य मतदाता हैं। इस चरण के चुनाव के लिए कुल 7,797 मतदाता केंद्र और 17, 677 मतदाता स्थल बनाए गए हैं । आपको बता दे कि मतदान सुबह 7:00 से शुरू होकर शाम 6:00 बजे तक चलेंगे।

मेरठ में रामायण के राम पर भाजपा ने चलाया दवा

आपको बता दें कि दूसरे चरण होने वाले वोटिंग में मेरठ भी शामिल है। ऐसे में इस सीट पर अरुण गोविल की प्रतिष्ठा दांव पर है। आपको बता दें कि दूरदर्शन पर प्रसारित हुए लोकप्रिय धारावाही रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले गोविल को भाजपा ने उनके पैतृक क्षेत्र मेरठ से उम्मीदवार बनाए हैं। ऐसे में अमरोहा से कांग्रेस के दानिशअली, गाजियाबाद से भाजपा के अतुल गर्ग और गौतम बुद्ध नगर सीट से महेश शर्मा भी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रमुख प्रत्याशी हैं ।

आपको बता दें कि दूसरे चरण के मतदान के लिए उत्तर प्रदेश की आठ है। लोकसभा सीटों पर राजग विपक्षी गठबंधन इंडिया और बसपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने के असर है। ऐसे में आपको बता दें कि वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के सत्तारूढ़ भाजपा ने इन आठ में से 7 सिट जीते थे । जबकि अमरोहा सीट बसपा के खाते में गए थे। आपको बता दें कि पिछले शुक्रवार को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए 7 चरणों में हुए पहले चरण के चुनाव में लगभग 65.5 फ़ीसदी मतदान हुए थे। ऐसे में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रसार का कार्य बुधवार शाम 6:00 बजे समाप्त हो गए हैं ।

इस चरण के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी अपनी पार्टियों और गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में कई जनसभाएं किए । आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सिम और इस राज्य में सभी सात चरणों में मतदान होंगे।

ये भी पढ़े >>> दो से अधिक बच्चे हैं तो नहीं मिलेगा Sarkari Naukri, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला।

ये भी पढ़े >>> Voter ID Card नहीं है, तब भी 12 पहचान पत्र के साथ कर सकेंगे मतदान।

Leave a Comment