LPG Gas Cylinder New Price : एलपीजी गैस सिलेंडर लेने वाले लोगों के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी,अब गैस सिलेंडर सस्ते दामों में मिलेंगे

LPG Gas Cylinder New Price : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आप सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकलकर आ रही है। ऐसे में आप सभी लोगों को बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकलकर आई है।

WhatsApp Group Join Now

जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे की महीने की 1 तारीख को कई नियमों में बदलाव किए जाते हैं। ऐसे में इस महीने यानी एक अप्रैल को भी कई नियमों में बदलाव किया गया है।

दरअसल आपको बता दें कि सरकार द्वारा गैस सिलेंडर के रेट को कम कर दिए गए हैं। ऐसे में अब आप सभी लोगों को अप्रैल महीने से सस्ते रेट में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेंगे तो चलिए अब आप सभी लोगों को बता दें कि कितना सस्ते होंगे। एलपीजी गैस सिलेंडर और वर्तमान समय में सभी शहरों में एलपीजी गैस सिलेंडर का क्या रेट है।

LPG Gas Cylinder New Price : एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम काम हो जाएगा

आप सभी लोगों को बता दें कि 1 अप्रैल 2024 से भारत देश में गैस सिलेंडर के रेट में₹200 तक की छूट देखने को मिलेंगे। इसके अलावा आप सभी लोगों को बता दें कि उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी गैस सिलेंडर को खरीदने पर उनको भी सब्सिडी के रूप में ₹300 मिल जाएगा।

ऐसे में आप सभी लोगों को बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर ₹900 में मिलने वाले सिर्फ ₹600 में ही आप सभी लोगों को मिल जाएंगे । लेकिन आधिकारिक रूप से इसके बारे में ऐलान और पुष्टि अभी तक नहीं किए गए हैं। इसके बारे में आधिकारिक जानकारी के लिए आप लोग नजदीकी गैस एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं और पूरी जानकारी पता लगा सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> Jio फिर से लाया Free Offer, 50 दिनों तक बिना पैसे के चलेगा सुपर फास्ट नेट।

LPG Gas Cylinder New Price : जानिए वर्तमान समय में एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम

आप सभी लोगों को बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में बढ़ोतरी देखने को मिले हैं । बता दें कि हाल ही में 25 पॉइंट 50 पैसे एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में इजाफा किए गए थे लेकिन आप सभी लोगों को बता दें कि कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के रेटों में इजाफा किए गए हैं। यानी कि सिर्फ 19 किलो वाले गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी किया गया है।

LPG Gas Cylinder New Price : जानिए घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम

  • मीडिया रिपोर्टर की जानकारी के मुताबिक आप सभी को बता दें कि बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की रेट दिल्ली में 903 रुपए है।
  • और वही जयपुर की बात करें तो जयपुर में 906 रुपए एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट हैं।
  • वही मुंबई में एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट ₹902 है।
  • और वही पटना की बात करें तो पटना में 1001 रुपए एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट हैं।
  • वही रायपुर में 976 में एलपीजी गैस सिलेंडर बिक रहे हैं।
  • और वहीं कोलकाता की बात करें तो कोलकाता में 929 में एलपीजी गैस सिलेंडर बिक रहे हैं।
  • और वही भोपाल की बात करें तो भोपाल में एलपीजी गैस सिलेंडर 908 रुपए में बिक रहे हैं।
  • वहीं चेन्नई में 918 रुपए एलपीजी गैस सिलेंडर बिक रहे हैं।

ये भी पढ़े >>> LPG Gas Cylinder New Rules : गैस सिलेंडर वालों के लिए खुशखबरी, 1 अप्रैल से नया नियम लागू।

Leave a Comment