LPG Gas Cylinder : उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों को हुआ बल्ले बल्ले ,अब फ्री में मिलेगा गैस सिलेंडर

LPG Gas Cylinder : अगर आप भी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो आप सभी लोगों को बता दें कि केंद्र सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर की रेट में ₹100 की कटौती की ऐलान किए हैं। इसके बाद अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश के उज्ज्वल लाभार्थियों को रामनवमी त्योहार पर एक बड़ा गिफ्ट दिए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि त्योहार के अवसर पर उत्तर प्रदेश के एक करोड़ से अधिक परिवारों को मुक्त एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now

आप सभी लोगों को बता दे की योजना के लाभार्थियों को रामनवमी के त्योहार के शुभ अवसर पर उत्तर प्रदेश वासियों को मुक्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य के 1 पॉइंट 75 करोड़ परिवारों को सीधे लाभ मिलेंगे। दरअसल या मुक्त एलपीजी गैस सिलेंडर सरकार की ऐलान का दूसरा चरण होगा । जिसमें वर्ष में दो मुक्त एलपीजी गैस सिलेंडर देने का वादा किए गए थे । आपको बता दें कि केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुक्त सिलेंडर का फायदा मिलेंगे।

LPG Gas Cylinder :

Table of Contents

बता दे कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिवाली पर भी उज्ज्वल लाभार्थियों को मुक्त सिलेंडर उपलब्ध करवाए थे । यह फायदा प्रदान करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने वित्तीय वर्ष 2023- 2024 के बजट में 2312 करोड रुपए के बजट का एलान किए थे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 नवंबर 2023 को स्कीम की शुरुआत करते हुए एक साथ उज्जवला लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में सब्सिडी राशि ट्रांसफर करने की मंजूरी दिए थे। जो अब इस स्कीम के तहत दूसरा मुफ्त गैस सिलेंडर रामनवमी के त्योहार के शुभ अवसर पर देने की ऐलान किए गए हैं।

आप सभी लोगों को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला दिवस के मौके पर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में ₹100 की कटौती की घोषणा किए थे । ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड की महिलाओं को एक बड़ा उपहार भी दिए जैसे ही सूची समृद्ध होता है वह आईपीओ से पहले पैसे डाल देते हैं।

LPG Gas Cylinder :

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा ₹300 की सब्सिडी के ऐलान के बाद उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को रामनवमी और भी बेहतर होने वाला है । क्योंकि उल्लेखनीय है कि चालू वित्त वर्ष में पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को केंद्र सरकार की ओर से ₹300 की सब्सिडी दिए जा रहे हैं । इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार होली , रामनवमी और दिवाली के दौरान मुक्त एलपीजी गैस सिलेंडर प्रदान करके जनता को राहत प्रदान कर रहे हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के योगी सरकार की इस योजना के पहले चरण में एक नंबर 2023 से 15 फरवरी 2024 तक दिवाली के अवसर पर 80 पॉइंट 30 लाख मुक्त सिलेंडर रिफिल दिया गया था । जबकि 1 जनवरी 2020 से 50 पॉइंट 87 लाख सिलेंडर वितरित किया गया था। यानी करीब 1.31 करोड़ एलपीजी सिलेंडर रिफिल दिया जा चुका है।

ये भी पढ़े >>> Bihar Jamin Registry New Rules : जमीन रजिस्ट्री के नए नियम से सरकार भी हो रही है दुखी, क्या फिर से लागू होगा पुराना नियम।

Leave a Comment