LPG Price Cut : एक बार फिर से एलपीजी सिलेंडर हो गया सस्ता, देखें आपके शहर में क्या रेट है?

LPG Price Cut : देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। और इसी के बीच विले मार्केटिंग कंपनी के तरफ से एक बार फिर से महंगाई से राहत दी है। आपको बता दी कि एलपीजी सिलेंडर के दाम घट गए हैं। दिल्ली से लेकर मुंबई तक कमर्शियल गैस सिलेंडर (19KG Gas Cylinder) के दाम घट गए है। आईए जानते हैं आपके शहर में गैस सिलेंडर का ताजा प्राइस क्या है?

WhatsApp Group Join Now

Zee Khabar, LPG Price Cut : देशभर में प्रत्येक महीने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव होते हैं। आपको बता दे कि एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में रहता मिली है। वाइल मार्केटिंग कंपनी के तरफ से लगातार दूसरे महीने भी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती (LPG Gas Cylinder Price Cut) किया गया है।

आपको बता दे कि इस बार 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम घटाए गए है। देशभर में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। और चुनाव के बीच में ही दिल्ली से लेकर मुंबई तक गैस सिलेंडर की कीमत में 19 रुपए की कमी देखी गई है।

दिल्ली में 19 रुपए, तो वहीं कोलकाता में ₹20 सस्ता हुआ गैस सिलेंडर।

ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, 1 में से राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 19 रुपए की कटौती की गई है। कटौती के बाद 1764.50 रुपए से कम होकर अब 1745.50 रुपए हो गया है।

इसी तरह मुंबई में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम 1717.50 रुपए कम होकर अब 1698.50 रुपए रह गया है। चेन्नई में भी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में ₹19 सस्ते देखे गए हैं। और यहां कीमत 1930 से घटकर 1911 रुपए हो गया है। इसके अलावा कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत ₹1 ज्यादा यानी ₹20 की कटौती की गई है और अब तक 1879 में बिक रहा यह एलपीजी गैस सिलेंडर यहां 1859 में मिलेगा।

ये भी पढ़े >>> Gold Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में हुई भारी गिरावट,यहां देखें आज का लेटेस्ट प्राइस

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं।

आपको बता दे की कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग होटल रेस्टोरेंट और व्यावसायिक इस्तेमाल में किया जाता है। ऐसे में इसकी कीमत घटने के बाद खाना पीना भी सस्ता हो सकता है। वहीं दूसरी और घरों की रसोई गैस सिलेंडर 14.2 KG वाला एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में इस बार भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।

IOCL की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक इनकी कीमत यथावत है। राजधानी दिल्ली में इसकी कीमत 803 रुपए और उज्ज्वल लाभार्थियों के लिए 603 रुपए बना हुआ है। कोलकाता में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर पहले की तरह 829 रुपया, मुंबई में 802.50 रुपया, और चेन्नई में 818.50 रुपया मिल रहा है। आपको बता दे कि केंद्र सरकार ने महिला दिवस के शुभ अवसर पर बड़ी राहत देते हुए 14 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में ₹100 तक कटौती की किए थे।

ये भी पढ़े >>> LPG Gas Cylinder : राजस्थान सीएम का बड़ा ऐलान ,अब सभी लोगों को मिलेंगे450 रुपए में एलपीजी गैस सिलेंडर,जाने पूरी रिपोर्ट

Leave a Comment