Mahatari Vandana Yojana 2nd Installment : महतारी वंदन योजना का दूसरी किस्त कब आयेगी? इस प्रकार चेक करें तुरंत।

Mahatari Vandana Yojana 2nd Installment : महतारी वंदन योजना एक सरकारी योजना है जिसके तहत महिलाओं को प्रतीक महीने ₹1000 की किस्त दिए जाते हैं इस प्रकार सालाना उन्हें ₹12000 की दिए जा रहे हैं। महतारी वंदन योजना के तहत पहले से ही पहली किस्त को जारी कर लिया जा चुका है। अब सभी महिलाएं दूसरी किस्त का इंतजार कर रहे हैं आज की आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Mahatari Vandana Yojana 2nd Installment कब आएगा । आईए जानते है।

WhatsApp Group Join Now

Mahatari Vandana Yojana 2nd Installment

आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ में महिलाओं के कल्याण के लिए एक नई योजना की शुरुआत की गई है। नई योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किया गया है महतारी वंदन योजना के तहत पहली किस्त महिलाओं को ₹1000 दिए जा चुके हैं। अब सभी महिलाएं महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त का इंतजार कर रहे हैं।

आपको बता दी की महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त 1 अप्रैल 2024 को सभी महिलाएं के खाते में डाल दी जाएगी। यह जानकारी सीधे सीएम विष्णु देव साय जी के तरफ से मंच से घोषणा करते हुए दिया गया। वही यह जानकारी मिलते ही सभी महिलाएं खुशी से झूम उठी।

आपको बता दे की महतारी वंदन योजना की राशि 1 तारीख को आएगा कम की घोषणा के बाद महिलाएं तालियां बजाकर उनका आभार भी जताया।

ये भी पढ़े >>>

Mahatari Vandana Yojana Second Kist : महतारी बंधन योजना का दूसरी किस्त जारी, यहां से देखें स्टेटस।

Sukanya Samriddhi Yojana Apply : हर महीने 250 जमा करने पर बेटियों को मिलेंगे 74 लाख रूपए, इस प्रकार उठाये लाभ।

इस दिन आएगा महतारी वंदन योजना का दूसरी किस्त का पैसा

आपको बता दी कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के तरफ से शुरू किया गया महतारी वंदना योजना का पैसा सभी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रति माह ₹1000 दिए जाएंगे। महिलाओं के साल भर में ₹12000 दिए जाएंगे। पहले किस की रकम 7 मार्च को ट्रांसफर कर दिया गया है वहीं इस बार महिलाओं के खाते में दूसरी किस्त 1 अप्रैल 2024 को डाला जाएगा इसका घोषणा छत्तीसगढ़ के सीएम के द्वारा किया गया है।

सिर्फ यह सभी महिलाओं को मिलेगा लाभ

मातारी वंदन योजना के लाभ लेने के लिए महिलाओं को छत्तीसगढ़ का निवासी होना अति आवश्यक है। इस योजना का लाभ लेने के लिए महिलाएं की उम्र कम से कम 1 जनवरी 2024 की स्थिति में 21 साल होना अति आवश्यक है। यह योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के विवाहित महिला, विधवा महिला, तलाकशुदा महिला को योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र किया गया है। आयकर दाता और सरकारी नौकरी पाने वाले सभी लाभार्थी इस योजना के लिए पत्र नहीं होंगे।

महतारी वंदना योजना का स्टेटस  चेक करे 
होम पेज पर जाये  क्लिक करे 

Leave a Comment