Mahtari Vandan Yojana Third Installment : महतारी वंदना योजना का तीसरी किस्त हुआ जारी, पैसा नहीं आया तो तुरंत करें यह काम।

Mahtari Vandan Yojana Third Installment : महतारी बंधन योजना का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए एक खुशखबरी है। आपको बता दे की महतारी बंधन योजना का तीसरी किस्त का पैसा जारी कर दिया गया है। इसको लेकर खुद मुख्यमंत्री विष्णु देव साईं जी के द्वारा जानकारी दिया गया है। आज पात्र महिलाओं के खाते में ₹1000 डाल दिए गए हैं। अगर आपका महतारी वंदना योजना का पैसा पहले मिला था और तीसरी किस्त नहीं मिला है तो फटाफट यह काम करें तुरंत आएगा आपके खाता में पैसा।

WhatsApp Group Join Now

Mahtari Vandan Yojana Third Installment

आपको बता दे की महतारी बंधन योजना बीजेपी सरकार के द्वारा लागू किए गए हैं। माताजी बंधन योजना की शुरुआत 10 मार्च को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किया गया था। महतारी बंधन योजना के तहत पात्र महिलाओं को प्रत्येक महीने ₹1000 की राशि उनके खाते में डाली जाती है।

आपको बता दे की महतारी वंदन योजना का दूसरा किस्त महिलाओं के खाते में 3 अप्रैल को डाल दिया गया था। लेकिन महिलाएं तीसरा किस्त का इंतजार कर रहे हैं। आज महिलाएं के खाते में तीसरी किस्त का पैसा डाला जा रहा है। अगर आप भी पत्र महिला हैं और अभी तक आपके खाते में ₹1000 नहीं आए हैं तो इस प्रकार आप चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> Electricity 4G Smart Metrers : चुनाव के बाद घर-घर लगेंगे 4G स्मार्ट मीटर। इस कंपनी को दिया गया ठेका।

महतारी बंधन योजना का तीसरी किस्त का पैसा इस प्रकार चेक करें।

  • अगर आप महतारी वंदन योजना के लिए पात्र है और आपके खाते में महतारी वंदन योजना का पहले या दूसरी किस्त आया है और तीसरी किस्त अभी तक नहीं आया है तो आपको फटाफट यह काम तुरंत कर लेना चाहिए।
  • सबसे पहले चेक करें कि आपका आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक है या नहीं। अगर नहीं है तो तुरंत लिंक करवा लें।
  • अपने बैंक खाता में जाकर मोबाइल नंबर को तुरंत अपडेट करवा लें।
  • बैंक में चेक कारण कि आपका आधार आपके बैंक खाता से जुड़ा हुआ है या नहीं। इसके साथ ही आपका मोबाइल नंबर जुड़ा हुआ है या नहीं यह भी चेक करवाए।
  • कई बार ऐसा होता है कि आधार कार्ड, बैंक अकाउंट नंबर, आपका मोबाइल नंबर एक दूसरे से लिंक नहीं होता है इस कारण आपके खाते में पैसे नहीं आते हैं। तुरंत कर ले यह काम तो आपके खाते में महतारी वंदन योजना का तीसरी किस्त का पैसा आ जाएगा।

ये भी पढ़े >>> शादीशुदा होने के बाद भी यह महिलाएं, गैर मर्द की तरफ हो जाती हैं आकर्षित। अंदर ही अंदर इस काम को करने को रहती है उत्सुक।

Leave a Comment