लग्जरी और सेफ्टी की मिसाल बनी नई Brezza CNG, मिलते है बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स

Maruti Brezza CNG: मारुति ब्रेज़ा ने भारतीय ग्राहकों को अपनी ओर पूरी तरह से आकर्षित कर लिया है और अप्रैल 2024 में यह दूसरे सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में भी दूसरे स्थान पर आई है। अब हाल ही में, मारुति ब्रेज़ा CNG को एक बड़ा अपडेट मिला है, जिसमें एक और नया और महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर जोड़ा गया है, जिसकी जानकारी आप नीचे पा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

मारुति सुजुकी ने अपनी ब्रेज़ा CNG लाइनअप में दो नए सुरक्षा फीचर्स शामिल किए हैं। इसके साथ ही, Maruti Brezza CNG के सभी वेरिएंट्स में सुरक्षा फीचर्स उपलब्ध हैं। यह तीन वेरिएंट्स LXI, VXI, और ZXI में उपलब्ध है। चलिए, जानते हैं इसमें कौन-कौन से नए सुरक्षा फीचर्स जोड़े गए हैं।

Table of Contents

Maruti Brezza CNG दो नए सेफ्टी फीचर्स

अब Maruti Brezza CNG के सभी वेरिएंट्स में आपको Electronic Stability Program (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट जैसे महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर्स देखने को मिलेंगे। वास्तव में, ESP लगभग सभी महत्वपूर्ण ड्राइविंग स्थितियों में ड्राइवर का सहारा होता है, इस फीचर में कार के अंदर एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) को जोड़ा जाता है। कार के पटरने या ऐसी दुर्घटनाओं से बचाव में यह फीचर कारगर होता है।

Maruti Brezza CNG हिल होल्ड असिस्ट

हिल होल्ड कंट्रोल या हिल होल्ड असिस्ट एक ड्राइवर असिस्ट सिस्टम है, जो चलती कार को घुमावदार या ऊचाई वाली सड़कों पर पीछे की ओर लुढ़कने से रोकता है, ताकि हादसों से बचा जा सके। ये दोनों फीचर्स पहले पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध थे, लेकिन अब CNG में भी मिलते हैं। कंपनी ने SUV की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

Maruti Brezza CNG दमदार इंजन

मारुति ब्रेज़ा के सभी वेरिएंट में आपको 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 102 भीपी की मज़बूत पावर और 137 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। साथ ही, CNG मोड में इस इंजन से 87 भीपी की पावर और 121 Nm तक का टॉर्क निकाला जाता है। परफॉर्मेंस के लिए, यहां आपको 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलती है।

Maruti Brezza CNG इंटीरियर

मारुति ब्रेज़ा एक बहुत ही आधुनिक और लक्जरी SUV है, जिसमें आपको 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले का समर्थन करता है। इसके साथ ही, कार में 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, सिंगल-पैन सनरूफ और एम्बिएंट लाइटिंग जैसी आकर्षक सुविधाएं भी हैं। इसके अलावा, आपको वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, अप डिस्प्ले, और 360-डिग्री कैमरा की सुविधा भी मिलती है।

Maruti Brezza CNG कीमत

मारुति ब्रेज़ा की कीमतें भारतीय बाजार में 8.34 लाख रुपये से 14.14 लाख रुपये तक जमा होती हैं। यह कई अन्य मिड-साइज SUVs जैसे कि सोनेट, रेनॉल्ट किगर, महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट और टाटा नेक्सॉन के साथ मुकाबला करती है।

ये भी पढ़े –

Tata Altroz के फीचर देख Creta की हुई धड़कन तेज, इतनी कम कीमत में आ रही है यह गाड़ी

Motorola के इस सबसे सस्ता फ़ोन में मिलेगी 24GB रैम के साथ 6000mAh की तगड़ी बैटरी, देखे Ultra फीचर्स

Leave a Comment