Moinul Haq Stadium Bihar : अब बिहार के इस स्टेडियम में होगा इंटरनेशनल क्रिकेट मैच, देखें पूरी जानकारी।

Moinul Haq Stadium Bihar : बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है खासकर उनके लिए जो क्रिकेट के प्रेमी है। आपको बता दे कि आईपीएल के दौरान एक जानकारी सामने आ रही है। पटना में स्थित प्रसिद्ध मोइनुल हक स्टेडियम के पुनर्निर्माण की योजना तेजी से आगे बढ़ रहा है। यह स्टेडियम में बरसों बाद स्टेडियम के सुधार पर योजना बनाई जा रही है। लोकसभा चुनाव के बाद इस परियोजना के लिए हस्ताक्षर भी किया जा जाएंगे। बिहार का मोइनुल हक स्टेडियम जहां अंतिम बार 1996 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजन करवाया गया था। अब 50000 दर्शक की क्षमता के साथ एक नया रूप के साथ यह स्टेडियम तैयार हो रहा है।

WhatsApp Group Join Now

Moinul Haq Stadium Bihar : लगभग 50000 दर्शक को क्रिकेट का रोमांच देखने का मिलेगा मौका।

आयोजकों के अनुसार 40 से 50000 दर्शकों को मोइनुल हक स्टेडियम में बैठकर क्रिकेट का रोमांस देखने का मौका मिलेगा। मैदान में कैंटीन, पांच सितारा होटल जैसे कैमरे सहित बेहतरीन सुविधाएं भी उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा खिलाड़ियों के लिए दो-दो विकेट होंगे और 24 घंटे इंडोर आउटडोर अभ्यास की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) ने अपनी रणनीति के पहले पर खुलासा करते हुए कहा कि राज्य सरकार से लंबी अवधि के बाद इस स्टेडियम के पत्ते पर लेने के बाद निर्माण का कार्य की शुरुआत को आगे बढ़ाया जाएगा। यह योजना में बची के साथ साझेदारी में मैदान को पुनः जीवित करना शामिल है। अधिकारियों के द्वारा पुष्टि किया गया है कि लोकसभा चुनाव के बाद समझौता पर हस्ताक्षर किया जाएगा। बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के द्वारा भरोसा दिलवाया गया है कि लोकसभा चुनाव के बाद समझौता के कागजात पर हस्ताक्षर कर दिए जाएंगे उन्होंने जोड़ देकर कहा है कि इंजीनियरों ठेकेदारों और विशेषज्ञों के अलावा आईसीसी और बची के प्रतिनिधि और सलाहकार निर्माण प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

ये भी पढ़े >>> Bihar New Airport : बिहार में एक और नया एयरपोर्ट की मंजूरी, इस जिला में बनेगा नया शानदार हवाई अड्डा।

Leave a Comment