मुकेश अंबानी का बड़ा फैसला, अब सस्ते दामों पर मिलेगा, AC, फ्रिज, TV, वाशिंग मशीन, Reliance के इस फैसले से Sumsung और LG की मुश्किलें बढ़ी।

Reliance New Plan : भारत में अब तक मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी की सिम जिओ सस्ते दामों में उपलब्ध है। लेकिन मुकेश अंबानी की तरफ से एक बड़ा फैसला लिया गया है। अब रिलायंस कंपनी (Reliance Company) सस्ते दामों में AC, फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स और हम एम्पलाइज बिजनेस में एंट्री लेने की तैयारी हो रही है। गर्मियों का सीजन भी शुरू हो चुका है ऐसे में अगर आप नया AC या फिर नया फ्रिज लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब मुकेश अंबानी रिलायंस कंपनी के तरफ से सस्ते में AC, फ्रिज, टीवी, वाशिंग मशीन, एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचेंगे। आईए जानते हैं पूरी खबर विस्तार से।

WhatsApp Group Join Now

Zee Khabar, Reliance New Plan

टेलीकॉम सेक्टर हो या फिर एनर्जी सेक्टर हो आज रिलायंस की कंपनी तहलका मचा रही है। कहां जा रहा है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस कंपनी नए ब्रांड Wyzr के साथ भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और हम इंप्लाइज मार्केट में कई बड़ी मल्टी नेशनल कंपनी का टक्कर देने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आप सभी को बता दे की Wyzr RIL का लेटेस्ट वेंचर है। जिसे पूरा तरीका से भारत में तैयार किया गया है। जिसके जरिए कंपनी इलेक्ट्रॉनिक और हम एम्पलाइज सेक्टर में एंट्री करने जा रही है।

मुकेश अंबानी की रिलायंस कंपनी नई सेक्टर में तहलका मचाने को कर रही है तैयारी।

आपको बता दे कि बीते साल ही रिलायंस कंज्यूमर ने मेड फॉर इंडिया कंज्यूमर गुड्स बेड्स इंडिपेंडेंस को लांच कर दिया था। इसके बाद यह ब्रांड के तहत रिलायंस ने सस्ता आटा, दाल, चावल जैसे फूड प्रोडक्ट भी मार्केट में उतारा था। रिलायंस कंपनी अब सस्ते में इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे AC, फ्रिज, कूलर, टीवी और वाशिंग मशीन जैसे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, HOME एम्पलाइज बिजनेस में उतरने की तैयारी कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज की योजना कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और हम अप्लायंस सेगमेंट में विदेशी कंपनियों का वर्चस्व को खत्म करने की है। आप सभी को बता दे की AC, टीवी जैसे सेगमेंट में LG, SUMSUNG, वर्लपूल, हायर, डाइकिन जैसे ब्रांड ने मार्केट कैप्चर कर रखा है। मुकेश अंबानी अभी देवी को जल्द ही खत्म करने वाले हैं।

ये भी पढ़े >>> 2 सिम कार्ड रखने वालों की बढ़ेंगे मुसीबत, जान लीजिए टेलीकॉम कंपनी क्या प्लान बना रही है?

रिलायंस इंडस्ट्रीज इलेक्ट्रॉनिक सामान कई चैनल पर होंगे उपलब्ध।

आप सभी को तो पता होगा ही की रिलायंस का जब भी कोई प्रोडक्ट मार्केट में आता है तो बहुत ही सस्ता उपलब्ध होता है। और इसका सबसे बड़ा वजह यह भी है कि इसका नेटवर्क का विशाल होना। माना जा रहा है कि कंपनी की तरफ से आने वाले प्रोडक्ट को डिजिटल स्टोर्स के साथ-साथ इंडिपेंडेंस डीलर, रीजनल रिटेल चेन, अमेजॉन, फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स बड़ी वेबसाइट पर बेच सकेगी। रिलायंस कंपनी के पास जिओ मार्ट (Jio Mart) , रिलायंस स्टोर जैसे कई विकल्प भी पहले से मौजूद हैं।

ऐसा भी माना जा रहा है कि रिलायंस Wyzr का प्रोडक्ट्स एलजी, सैमसंग और वर्लपूल जैसे ब्रांड की तुलना में काफी सस्ता मिलेगा। इसके साथ ही रिलायंस सस्ते और बहुत ही किफायती दामों पर अपने प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगा।

आपको बता दे कि रिलायंस जिओ पहले से ही मार्केट में अपना दबदबा हासिल करने में माहिर है। चाहे वह जिओ की लॉन्चिंग हो या फिर जिओ सिनेमा की सस्ते और फ्री ऑफर के दम पर उन्होंने मां टेलीकॉम और इंटरनेट मार्केट में भी अपना कब्जा ज्यादातर कर रखा है। सस्ती और फ्री ऑफर में लोगों को रिलायंस अपनी और आकर्षित करना बखूबी जानता है। जिसके कारण इसके प्रोडक्ट आसानी से बिक पाएंगे।

ये भी पढ़े >>> Savings Account : बैंक खाता धारकों के लिए खुशखबरी, अब बचत खाते पर भी उठाए FD जितना ब्याज, बस करना होगा यह काम।

Leave a Comment