Navodaya Vidyalaya Bharti 2024: निकली बिना परीक्षा की सीधी भर्ती, मिलेंगे सीधे 44 हजार रुपए, यहां से करें जल्दी आवेदन

Navodaya Vidyalaya Bharti 2024 : नवोदय विद्यालय अपनी टीम में शामिल होने के लिए नए लोगों की तलाश कर रहा है। उन्होंने सभी को इसके बारे में बताने के लिए एक नोटिस निकाला है। यदि आप आवेदन करना चाहते हैं, यह नौकरी भर्ती उन लोगों के लिए है जो नवोदय विद्यालय संगठन में काम करना चाहते हैं, लेकिन शिक्षक के रूप में नहीं। संगठन ने इस भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है.

WhatsApp Group Join Now

केवल वे लोग जो आवश्यकताओं को पूरा करते हैं वे इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, इसलिए आपको आवेदन करने से पहले यह जांचना होगा कि आप योग्य हैं या नहीं। अगर आप इस ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अपना आवेदन पूरा करने के लिए चरणों का पालन करें। पूरा लेख शुरू से अंत तक पढ़ें।

Navodaya Vidyalaya Bharti 2024

Table of Contents

नवोदय विद्यालय भोपाल में शिक्षकों की तलाश कर रहा है। उन्होंने टीजीटी और पीजीटी शिक्षक पदों के लिए विज्ञापन दिया है। वे 500 शिक्षकों की नियुक्ति करना चाहते हैं, इसलिए वे योग्य उम्मीदवारों से आवेदन करने के लिए कह रहे हैं। यदि आप पात्र और इच्छुक हैं तो आप एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। इस नौकरी के अवसर में, आपको 26 अप्रैल, 2024 तक आवेदन समाप्त करना होगा। उस तिथि के बाद, कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। यदि आप आवेदन करते हैं, तो आपको साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जा सकता है जहां वे चुनेंगे कि नौकरी किसे मिलेगी।

Navodaya Vidyalaya Bharti के लिए आयु सीमा

नवोदय विद्यालय में शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष तक रखी गई है. इसके अलावा अन्य आयु सीमा की जानकारी जानने के लिए आप इसका नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

हम इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले सभी लोगों को बताना चाहते हैं कि शिक्षक पद के लिए प्रतियोगिता तय हो चुकी है। आप नौकरी अधिसूचना में सभी विवरण पा सकते हैं, जिसको आप जरूर चेक कर ले।

आवेदन शुल्क

आप इस नौकरी के लिए बिना कोई पैसा दिए आवेदन कर सकते हैं। यह सभी के लिए मुफ़्त है, कोई भी पैसा नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया

जो लोग नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें 16 मई को इंटरव्यू से गुजरना होगा। इंटरव्यू के बाद अच्छा प्रदर्शन करने वाले लोगों को नौकरी के लिए चुना जाएगा.

Navodaya Vidyalaya Bharti के लिए आवेदन कैसे करें?

  • नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपको एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आने के बाद नवोदय विद्यालय भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपनी जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरें और अपना फोटो, हस्ताक्षर और अन्य दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन प्रक्रिया समाप्त करने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • फिर, 16 मई, 2024 को निर्दिष्ट स्थान पर आपका साक्षात्कार होगा। जहां आपको निश्चित समय पर पहुंच जाना है।

ये भी पढ़े – 

Rajasthan Board 8th 10th 12th Result 2024: राजस्थान 8वीं 10वीं 12वीं का रिजल्ट इस तारीख को होगा जारी

IB Recruitment 2024: खुफिया विभाग भर्ती बंपर पदों का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां से करें आवेदन

Leave a Comment