Neet Admit Card 2024 : नीट यूजी 2024 के एडमिट कार्ड होने वाले जारी, यहां से चेक करें अपना एडमिट कार्ड

Neet Admit Card 2024 : अगर आप भी मेडिकल के क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहते हैं तो आप सभी के लिए बहुत ही सुनहरा मौका है। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 5 मई को आयोजित होने वाले नेशनल एलिजिबिलिटी कम एनट्रेस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट के लिए उम्मीदवार बेसब्री से एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि देश के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फॉर्म में नामांकन के लिए 5 मई को नीट होंगे। ऐसे आप सभी को बता दें कि देश भर में 567 केंद्र पर तो बिहार के 35 शहरों में परीक्षा आयोजित किए जाएंगे । इस बार बिहार में एक पॉइंट 39 लाख से अधिक विद्यार्थी नीत यूजी में शामिल होंगे। आप सभी को बता दें कि इस बार कुल 23 लाख उम्मीदवार ने निर्धारित परीक्षा के लिए पंजीकरण कराए हैं।

जिनमें से एक 10 लाख से ज्यादा लड़के और 13 लाख से ज्यादा लड़कियां शामिल हैं। थर्ड जेंडर कैटेगरी के तहत पंजीयन कारण हैं । ऐसे में यह परीक्षा 13 भाषाओं में पेन और पेपर मोड़ से होंगे । बता देंगे 5 मई को परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 तक पूरे देश में और भारत के बाहर 14 शहरों में पेन और पेपर यानी ऑफलाइन मोड में आयोजित होंगे।

Neet Admit Card 2024 : 

आप सभी को बता दें कि अब एक से दो दिनों के भीतर आप सभी विद्यार्थी अपना अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता देंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप सभी को स्टूडेंट को ऑफिशल वेबसाइट exams.nta.ac.in / NEET/ पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

ये भी पढ़े >>> Bihar Teacher News : बिहार में शिक्षकों पर आफत ही आफत, 3.50 लाख शिक्षकों की बढ़ी मुश्किलें। केके पाठक सर्टिफिकेट फोल्डर को लेकर हुए कड़क।

आप सभी को बता दें कि इस बार बिहार में 1.39 लाख से अधिक स्टूडेंट नीट यूजी में शामिल होने वाले हैं । ऐसे में इस बार कुल 23 लाख उम्मीदवार ने निर्धारित परीक्षा के लिए पंजीयन कर आए हैं। जिनमें से 10 लाख से ज्यादा लड़के और 13 लाख से ज्यादा लड़कियां शामिल हैं । बता दें कि 24 छात्रों ने थर्ड जेंडर कैटिगरी के तहत पंजीयन कारण हैं। यह परीक्षा 13 भाषाओं में पेन और पेपर मोड़ से होंगे । ऐसे में 5 में को परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 तक पूरे देश में और भारत के बाहर 14 शहरों में पेन और पेपर यानी ऑफलाइन मोड में आयोजित होंगे।

Neet Admit Card 2024 : 

बता दें कि नीट यूजी 2024 परीक्षा 5 मई को आयोजित किए जाएंगे और परीक्षा का समय 3 घंटे 20 मिनट तक होंगे। ये एक ही शिफ्ट यानी दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 तक आयोजित किए जाएंगे । ऐसे में रिजल्ट 14 जून को घोषित किए जाएंगे भारत में एमबीबीएस और बीडीएस प्रोग्राम में एडमिशन के लिए नीट यूजी परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित किए जाते हैं। ऐसे में नीट यूजी 2024 का आयोजन 3 घंटे 20 मिनट के लिए किए जाते हैं। परीक्षा के दिन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाने वर्जित है।

ये भी पढ़े >>> Patanjali Foods Share : एक नोटिस हुआ जारी और बिखर गई बाबा रामदेव की कंपनी का शेयर , बेचकर निकलने लगे निवेशक

Leave a Comment