NEET UG Exam Rule : नीट यूजी परीक्षा के बदले नए नियम, छोटी सी गलती पर होंगे परीक्षा से बाहर

NEET UG Exam Rule: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि NEET UG की परीक्षा तिथि की घोषणा हो चुकी है, अब जो भी छात्र NEET UF परीक्षा में भाग लेने वाले हैं। उन सभी छात्रों को इस आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए क्योंकि इस आर्टिकल में आपको NEET UG परीक्षा के नियमों के बारे में जानकारी मिलने वाली है, जो अभी जारी किए गए हैं।

WhatsApp Group Join Now

आप सभी को इस आर्टिकल में NEET UG द्वारा जारी किए गए परीक्षा नियमों के बारे में पूरी जानकारी मिलने वाली है, इसलिए अगर आप भी परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें। क्योंकि यदि आप एक छोटी सी भी गलती करते हैं, तो आपको NEET UG परीक्षा केंद्र से बाहर निकाला जा सकता है, इसलिए आपको इस गलती के बारे में पहले से ही जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए ताकि आप यह छोटी सी गलती न करें और आप सफलतापूर्वक परीक्षा पास कर सकें।

भाग ले सकते थे. हम आपको कुछ संक्षिप्त जानकारी बताना चाहते हैं जिससे आपको पता चल जाएगा कि NEET UG परीक्षा 5 मई 2024 को होने वाली है, ऐसे में आपको कौन से कपड़े पहनने चाहिए, जूते पहनने चाहिए या नहीं, ये सब। हम इस लेख में ज्ञान साझा करने जा रहे हैं ताकि आपसे कोई छोटी गलती न हो और आप NEET UG परीक्षा में सफलतापूर्वक भाग ले सकें।

2 नियम NEET UG Exam Rule

  1. हम आपको बताना चाहते हैं कि अगर आप परीक्षा देने जाएं तो आपको कोई भी मोटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए और आपको फूल आस्तीन वाला कुर्ता शर्ट या फूल आस्तीन वाला कोई भी कपड़ा नहीं पहनना चाहिए, इसकी अनुमति नहीं है।
  2. और आप लोगों को बताना चाहते हैं कि अगर आप सांस्कृतिक कपड़े और धार्मिक कपड़े पहनकर जाते हैं तो इसके लिए आपको परीक्षा केंद्र पर एक घंटे पहले यानी रिपोर्टिंग टाइम से एक घंटे पहले पहुंचना जरूरी होगा।

अग्ला नियम देखे NEET UG Exam Rule

आपको बताना चाहेंगे कि आप लोग NEET UG परीक्षा में जूते पहनकर नहीं जाएंगे क्योंकि इसकी अनुमति नहीं है। आपको बताना चाहेंगे कि अगर आपको मेडिकल कारणों आदि की वजह से ड्रेस कोड में कोई बदलाव करना है तो आपको एडमिट कार्ड जारी होने से पहले एनटीए की अनुमति लेनी होगी।

वह आपसे कहना चाहेंगे कि जब लड़की की तलाश की जाए तो आप लोगों को जागरूक होना चाहिए। आपको बताना चाहेंगे कि लड़की की तलाशी एक महिला ही बंद कमरे में करेगी।

महत्वपूर्ण नियम देखें

आप लोगों को यह ज्ञान देना चाहते हैं कि जैसे ही आप NEET UG परीक्षा देने जाएंगे तो आपके पास कोई भी किताब, कागज, प्लास्टिक, बैग, कैलकुलेटर, पेन, स्केल, नोटबुक, यूएसबी ड्राइव, कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि नहीं होगा।

परीक्षा केंद्र पर अनुमति दी जाए. आप लोगों को सेंटर पर जाने की जरूरत नहीं है. परीक्षा केंद्र पर पानी की बोतल भी न ले जाएं क्योंकि इसकी अनुमति नहीं है अन्यथा आपको परीक्षा केंद्र से बाहर निकाल दिया जाएगा।

ये भी पढ़े –

DRDO Vibhag Vacancy: डीआरडीओ भर्ती पर बिना परीक्षा नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां आवेदन फॉर्म भरे

Ladli Behna Yojana 12th Kist: इस दिन आएगा लाडली बहना योजना 12वीं किस्त का पैसा, सिर्फ इनको मिलेंगे ₹1250

Leave a Comment