Patanjali Foods Share : एक नोटिस हुआ जारी और बिखर गई बाबा रामदेव की कंपनी का शेयर , बेचकर निकलने लगे निवेशक

Patanjali Foods Share : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आप सभी योग गुरु बाबा रामदेव को तो जानते ही होंगे। ऐसे में आप सभी को बता दे की योग गुरु बाबा रामदेव इस वक्त बड़ी मुश्किलों में घिरे हुए हैं जो काम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में बाबा रामदेव को भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार सुननी पड़े हैं तो उनकी कंपनियों पर भी कई तरह के एक्शन लिए गए हैं। इस माहौल के बीच रामदेव की लिस्टेड कंपनी पतंजलि फूड्स लिमिटेड के निवेशकों को भी बड़ा नुकसान हुए हैं।

WhatsApp Group Join Now

Patanjali Foods Share : क्रैश हुआ शेयर

आप सभी को बता दें कि बीते मंगलवार को पतंजलि फूड्स लिमिटेड के शेयर में चार फ़ीसदी से ज्यादा की गिरावट आए हैं और यह ₹1500 के नीचे आ गए हैं। हालांकि कारोबार के अंत में शेर एक दिन पहले के मुकाबले 3.41% लुढ़क कर 1510 . 25 पर बंद हुए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि बुधवार को महाराष्ट्र दिवस की वजह से शेयर बाजार बंद थे।

Patanjali Foods Share : गिरावट की वजह

आपको बता दें कि दरअसल पतंजलि फूड्स को माल एवं सेवा कर असूचना विभाग ने कारण बताओं नोटिस भेजकर कंपनी से यह बताने को कहे हैं कि उसे 27.46 करोड रुपए का इनपुट टैक्स क्रेडिट क्यों नहीं वसूले जाने चाहिए। ऐसे में पतंजलि आयुर्वेदिक समूह की कंपनी को जीएसटी सूचना महानिदेशालय चंडीगढ़ जोनल यूनिट से नोटिस मिले हैं। आपको बता दे कि विभाग ने एकीकृत एवं सेवा कर अधिनियम, 2017 की धारा 20 के साथ पठित केंद्रीय माल एवं सेवा अधिनियम, 2017 और उत्तराखंड राज्य माल एवं सेवा अधिनियम, 2017 की धारा 74 और अन्य लागू प्रावधानों का हवाला देते हुए नोटिस दिए हैं।

ये भी पढ़े >>> Bihar Teacher News : बिहार में शिक्षकों पर आफत ही आफत, 3.50 लाख शिक्षकों की बढ़ी मुश्किलें। केके पाठक सर्टिफिकेट फोल्डर को लेकर हुए कड़क।

Patanjali Foods Share : कंपनी का प्लान

आप सभी को बता दें कि यह कंपनी मुख्य रूप से खाद्य तेल व्यवसाय में है। ऐसे में बीते दिनों ये भी खबर आई है कि पतंजलि फूड्स अपने प्रमोटर समूह पतंजलि आयुर्वेद के गैर-खाद्य कारोबार का अधिक ग्रहण करने के प्रस्ताव का मूल्यांकन कर रहे हैं। हालांकि कंपनी ने गैर -खाद्य उत्पादों की इसका जिक्र नहीं किए हैं । जिनका वह अधिग्रहण करने के बारे में सोच रहे हैं।

ये भी पढ़े >>> LPG Gas Cylinder Price : एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में हुआ भारी गिरावट,चेक करें आज का लेटेस्ट प्राइस

Leave a Comment