Petrol Diesel Today Price : आज पेट्रोल और डीजल का नया रेट हुआ जारी,चेक करें अपने शहरों में आज का लेटेस्ट प्राइस

Petrol Diesel Today Price : अगर आप भी बढ़ते पेट्रोल और डीजल से परेशान हो गए थे तो ऐसे में आप सभी लोगों को बता दें कि पेट्रोल और डीजल का आज का नया रेट जारी हो गया है । ऐसे में आप गाड़ी की टंकी में पेट्रोल और डीजल भरवाने से पहले आज का लेटेस्ट प्राइस जरूर चेक कर लें नहीं तो आप सभी को भारी नुकसान हो सकता है।

WhatsApp Group Join Now

आप सभी को बता दें कि पेट्रोल और डीजल अगर आप भी अपने गाड़ी की टंकी में भरवाने के लिए जा रहे हैं तो आप सभी को बता दें कि पेट्रोल और डीजल का नया रेट जारी हुआ है। ऐसे में आप सभी आवश्यक आज का पेट्रोल और डीजल का रेट अवश्य चेक कर ले नहीं तो आप सभी लोगों को भारी नुकसान हो सकता है। जो नीचे पेट्रोल और डीजल का रेट निम्न है । अतः इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ते रहें ताकि आपको पेट्रोल और डीजल का लेटेस्ट प्राइस पता चल सके।

Table of Contents

Petrol Diesel Today Price : जानिए महानगरों में क्या है पेट्रोल और डीजल की कीमत

  • आपको बता दें कि दिल्ली में आज पेट्रोल 94.72 रुपए प्रति लीटर की दर से और डीजल 87.62 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहे हैं।
  • वही मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104. 21 रुपए प्रति लीटर की दर से और डीजल 92.5 प्रति लीटर की दर से बिक रहे हैं।
  • और वही कोलकाता की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल 103.94 प्रति लीटर की दर से और डीजल 90.76 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहे हैं।
  • वहीं चेन्नई में पेट्रोल 100.75 रुपए प्रति लीटर की दर से और डीजल 92.34 प्रति लीटर की दर से बिक रहे हैं।

ये भी पढ़े >>> सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बिना अग्नि के साथ फेरे लिए और मंत्र उच्चारण के वैद्य नहीं मानी जाएगी शादी।

Petrol Diesel Today Price : 

आप सभी को बता दें कि भारत देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दम पर आधारित होते हैं। ऐसे में भारतीय तेल मार्केटिंग कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के आधार पर कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करते हैं।आपको बता दें कि इंडियन ऑयल भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पैट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करते हैं।

ये भी पढ़े >>> सेविंग अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं, जान लीजिए RBI का यह नियम, नहीं तो होगा नुकसान।

Leave a Comment