Pm Surya Ghar Yojana : गरीब लोगों के लिए खुशखबरी ,अब फ्री में मिलेंगे 300 यूनिट बिजली जाने पूरी रिपोर्ट

Pm Surya Ghar Yojana : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं। तो आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री सूर्य ग्रहण मुक्ति बिजली योजना के तहत डाकघर में मुक्त पंजीकरण किए जा रहे हैं की लोहारू डाकघर प्रभारी नितिन वालिया ने बताएं कि भिवानी मंडल डाक अधीक्षक संजय वर्मा के निर्देशानुसार स्कीम के तहत घर में सौर ऊर्जा पैनल लगाने पर हर महीने 300 यूनिट तक फ्री में बिजली मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now

Pm Surya Ghar Yojana :

आपको बता दें कि इस योजना का शुरुआत हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 फरवरी को लॉन्च किए थे। इसके लिए 8 मई तक लोहारू डाकघर में निशुल्क पंजीकरण कराया पंजीकरण करवाया जा सकता है की रजिस्ट्रेशन के लिए डाकघर में एक विशेष काउंटर भी बनाए गए हैं। ऐसे में पंजीकरण के लिए इच्छुक लोग अपने क्षेत्र के डाकिए के माध्यम से अपना पंजीकरण कर सकते हैं । आपको बता दें कि इस स्कीम में पंजीकरण कराने के लिए उपभोक्ता को पिछले 6 माह के किसी भी बिजली बिल की कॉपी के साथ डाकघर के माध्यम से निशुल्क पंजीकरण कराने होंगे।

ये भी पढ़े >>> Ladli Behna Yojana 12th Kist: सरकार ने की लाडली बहना योजना 12वीं किस्त की तिथि जारी, यहां लिस्ट चेक करें

Pm Surya Ghar Yojana :

यह योजना 2 किलोवाट क्षमता प्रणाली के लिए 60% और दो से तीन किलो वाट क्षमता प्रणाली के लिए 40% के बराबर सब्सिडी प्रदान करते हैं । इसके साथ ही नितिन वालिया ने अपने शब्दों में कहें कि मौजूदा मानक कीमतों पर इसका मतलब है कि 1 किलोवाट क्षमता वाले सिस्टम के लिए ₹30000,₹60000 और 2 किलोवाट क्षमता वाले सिस्टम के लिए 78000 की सब्सिडी दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि नितिन बालियान ने अपने शब्दों में कहें कि इस स्कीम से जुड़ने वाले परिवार राष्ट्रीय पोर्टल के माध्यम से सब्सिडी के लिए आवेदन कर सकते हैं। और छत पर सौर ऊर्जा स्थापित करने के लिए उपयुक्त विक्रेता का चयन कर सकेंगे । भिवानी मंडल डाक अधीक्षक संजय वर्मा ने जिला वासियों से सरकार द्वारा लागू किए गए पीएम सूर्य घर मुक्त बिजली योजना का लाभ उठाने का आगरा किए हैं।

ये भी पढ़े >>>  Electricity : 1 मई से झारखंड में बिजली से संबंधित इन समस्याओं का मिलेगा हाल ,जानिए पूरी रिपोर्ट

Leave a Comment