Rose Valley निवेशकों को बड़ी खुशखबरी, रिफंड की प्रक्रिया शुरू, इस प्रकार पाए रिफंड, जानिए पूरा प्रोसेस।

Rose Valley Refund : देशभर में समय-समय पर लाखों लोगों से पैसा ठग लिया जाता है। सहारा इंडिया, Pearls और Rose Valley जैसे चीट फंड कंपनी में करोड़ों लोगों का पैसा डूबा हुआ है। Rose Valley में पैसे जमा करने वाले निवेशकों के लिए एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है। पैसा जमा करने वाले लोगों को सरकार पैसे लौटाने की व्यवस्था किया है। दरअसल हाई कोर्ट के आदेश के बाद संपत्ति निपटा समिति की ओर से एक वेबसाइट जारी किया गया है। इसके बाद रोज वाली जमा करता हूं को उसे वेबसाइट पर नियम के सहित आवेदन करना होगा। इसके बाद ही समिति उसे आवेदन के आधार पर जमा कर्ताओं के पैसे वापस लौट आएगी।

WhatsApp Group Join Now

Rose Valley Refund के लिए इस प्रकार करें आवेदन।

देश में चिट फंड कंपनी की भरमार पड़ी हुई है। आए दिन इन कंपनियों को SEBI के द्वारा दबोचा जाता है। वैसे तो कई कंपनी फ्रॉड करके फरार हो जाती है लेकिन कई कंपनी ऐसी होती है जो सरकार के चंगुल में फंस जाती है। इसी बीच देश की सबसे बड़ी घोटालेबाज कंपनी Rose Valley में जिनका पैसा फंसा हुआ है उन सभी को पैसे वापस मिल रहे हैं इसके लिए आवेदन करना होगा लिए जानते हैं आवेदन की पूरी प्रक्रिया क्या है?

  • सबसे पहले आप सभी को ऑफिशल वेबसाइट www.rosevalleyadc.com पर जाना होगा।
  • इसके बाद दाएं और अपलोड सर्टिफिकेट के विकल्प पर क्लिक करें।
  • जब आप इस पेज को खोलेंगे तब आप देख सकते हैं कि वहां तीन ऑप्शन मिल रहे हैं। यहां आपको तीन ऑप्शन इस प्रकार मिलेंगे। निवेशक, नामांकित व्यक्ति और अन्य।
  • अगर पॉलिसी आपका नाम पर है तो इन्वेस्टर विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु हो गई है तो उसके परिवार के सदस्य को पैसा मिलेगा जो नॉमिनी के विकल्प पर क्लिक करके आवेदन करेंगे।

आवेदन करते समय पहचान पत्र में नाम और उम्र होना जरूरी।

अब आपको यह देखना होगा कि आपके निवेश और में क्या-क्या लिखा हुआ है। सबसे पहले आप सभी यह देखें कि आपने कहां निवेश किया है। इसका चयन करना होगा। फिर चरण दर चरण फॉर्म भरे। फोन नंबर सही होना चाहिए।

इसके अलावा आप सभी को पता होना चाहिए कि दस्तावेज में आधारकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट साइज फोटो या वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड में से कोई एक या दो डॉक्यूमेंट को रखना है। लेकिन यह देखना होगा कि दिए गए पहचान पत्रों की संख्या में आपका नाम और उम्र एक समान होना चाहिए।

इसके बाद आपको बैंक डिटेल्स को देना होगा। कई मामलों में ऐसा भी होता है कि जिस खाते में अपने पैसे जमा करवाए थे वह बंद हो गया हो। ऐसे में आपको नया अकाउंट नंबर देना होगा। लेकिन यदि आपके पास संयुक्त खाता है तो नहीं। फिर निवेश प्रमाण पत्र संख्या देना होगा जो आपके सर्टिफिकेट में है बाकी सभी चीज भरकर अपलोड करना होगा।

ये भी पढ़े >>>

Sahara India Refund : सहारा इंडिया बड़ी खबर, रिफंड पोर्टल से आया यह संदेश।

LPG Gas Cylinder New Price : 1 अप्रैल से एलपीजी गैस सिलेंडर पर 300 रुपए की छूट, जानिए पूरी जानकारी

कौन सा डॉक्यूमेंट आवश्यक है।

अपलोड करने के बाद एक और वेब पेज खुलेगा। स्कैन और अपलोड करने के लिए कई दस्तावेज आपके पास होंगे। सबसे पहले आपको रोज वाली सर्टिफिकेट की आवश्यकता होगी।

फिर आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट साइज फोटो, या वोटर आईडी कार्ड किसी एक डाक्यूमेंट्स को अपने पास रखना होगा। इसके बाद दूसरे नंबर पर आपको अपना एड्रेस प्रूफ देना होगा। साथ ही बैंक पासबुक की आवश्यकता होगा। जिस बैंक से आप पैसे निकालना चाहते हैं वहां आपको बैंक बुक का पहला पेज देना होगा। फिर इसे सबमिट करें और आपका काम हो जाएगा।

Leave a Comment