Sahara India Refund : चुनाव से पहले कब मिलेगा सहारा इंडिया निवेशकों का रिफंड, देखें पूरी जानकारी।

Sahara India Refund : सहारा इंडिया घोटालेबाज कंपनी में लगभग देश के 13 करोड लोगों का पैसा फंसा हुआ है। आपको बता दे की सहारा इंडिया कंपनी में निवेशकों को करोड़ों रुपए फंसे हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद निवेशकों के बीच एक आस जगी थी कि उनका पैसा वापस मिल जाएगा। लेकिन अभी तक तो बहुत सारे निवेशकों के पैसे वापस नहीं मिले हैं। बहुत सारे न्यूज़ मीडिया के माध्यम से बताया गया है कि सहारा इंडिया निवेशकों के पैसे चुनाव के पहले मिलेंगे। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है आईए जानते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Sahara India Refund चुनाव से पहले कब मिलेगा सहारा इंडिया निवेशकों का रिफंड।

देश की सबसे बड़ी घोटालेबाज कंपनी कहना सहारा इंडिया को गलत नहीं होगा। गरीब लोगों का पैसा डकार कर आज सहारा श्री सूरत राय इस दुनिया में नहीं है। लेकिन उनकी कंपनी सहारा इंडिया परिवार से आज भी निवेशक अपनी रकम वापसी चाहते हैं। और चाहे भी क्यों ना क्योंकि उनकी गाढ़ी कमाई सहारा इंडिया में जो फंसा हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट के एक्शन के बाद 5000 करोड रुपए सहकारिता मंत्रालय को दिया गया था। और सुप्रीम कोर्ट के द्वारा यह भी तय कर दिया गया था कि निवेशकों के सहकारिता मंत्रालय से 9 महीने के भीतर पैसे वापस मिल जाने चाहिए। लेकिन आपको बता दे की 9 महीने हो चुका है। क्योंकि जुलाई 2023 में ही सुप्रीम कोर्ट के द्वारा सहकारिता मंत्रालय को सहारा सेबी रिफंड खाते में से 5000 करोड रुपए दिए गए थे।

ये भी पढ़े >>> Sahara India Refund : सहारा इंडिया बड़ी खबर, रिफंड पोर्टल से आया यह संदेश।

सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से कितने लोगों को मिला पैसा।

आपको बता दे की सहारा रिफंड पोर्टल यह दावा करता है कि जो भी निवेशक सहारा इंडिया पोर्टल के माध्यम से अपने पैसे को वापस प्राप्त करने के लिए आवेदन किए हैं उन सभी 30% निवेशकों के पैसे वापस कर दिए गए हैं।

लेकिन आपको बता दे कि जो भी निवेशक सहारा रिफंड पोर्टल पर आवेदन किए हैं उन लोगों का पैसा अभी तक वापस मिल ही नहीं है यह खुद निवेदक बता रहे हैं। निवेशकों का कहना है कि जब हम रिफंड पोर्टल पर आवेदन किया तब हमें आवेदन में कुछ कमियां बताई गई। सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से बताया जाता है कि आपको शहर में खाता खोलने का फॉर्म अपलोड करना होगा। लेकिन निवेशकों के बीच परेशानी यह आ रही है कि उनका खाता खोलते समय फॉर्म उनके पास नहीं है तो वह अपलोड कहां से करेंगे। और इसी के बीच निवेदक ना तो अप्लाई कर रहे हैं और ना ही उनका रिफंड मिल पा रहा है।

ये भी पढ़े >>> Mukhyamantri Balak Balika Protsahan Yojana 2024 : मुख्यमंत्री बालक बालिका प्रोत्शाहन योजना, आवेदन जल्द शुरू, डाक्यूमेंट्स तैयार रखे।

सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से चुनाव से पहले कब मिलेगा पैसा?

आपको बता दे कि मोदी सरकार के कार्यकाल में सहारा रिफंड घोटालेबाज कंपनी का अभी तक कोई भी इलाज नहीं हुआ है निवेशकों के पैसे डूबते हुए नजर आ रहे हैं। एक चुनाव का मुद्दा था और वह भी नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में बहुत सारे सहारा इंडिया निवेदक यह आस लगाए हुए हैं कि चुनाव से पहले कब मिलेगा सहारा इंडिया का पैसा वापस।

दरअसल आपको बता दे की बहुत सारे न्यूज़ मीडिया यह दावा करते हैं कि चुनाव से पहले सहारा इंडिया निवेशकों के पैसे वापस मिलेंगे। लेकिन आपको बता दे कि ऐसा अभी तक ऑफिशियल किसी भी प्रकार का कोई जानकारी नहीं है। और ना ही सरकार इस पर निर्णय ले रही है। लोगों को गुमराह किया जा रहा है। निवेशकों के पैसे वापस मिलने की उम्मीद अभी तक नहीं जगी है। लगता है कि निवेशकों के पैसे डूब जाएंगे। लेकिन सरकार कहती है कि निवेशकों के पैसे पाई पाई लौटाया जाएगा।

ये भी पढ़े >>> Ayushman Bharat Yojana : आयुष्मान भारत योजना में कैसे मिलता है बीमार होने पर पैसा? इस प्रकार आप करवा सकते हैं 5 लाख तक फ्री इलाज।

Leave a Comment