SBI ग्राहकों को बड़ा झटका, स्टेट बैंक ने डेबिट कार्ड पर बढ़ा दिया चार्ज।

SBI Atm Card : अगर आप भी स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है आपको बता दे कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के तरफ से ग्राहकों को बड़ा झटका मिला है। जी हां जितने भी लोग डेबिट कार्ड (SBI Debit Card) का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए स्टेट बैंक के तरफ से सालाना मेंटेनेंस चार्ज को बढ़ा दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now

SBI ATM Card

भारत की सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) के तरफ से करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका मिला हैं । एसबीआई के कुछ डेबिट कार्ड का सालाना मेंटेनेंस चार्ज (maintenance Charge) को बढ़ा दिया गया है। आपको बता दे की एसबीआई (SBI) के जितने भी ग्राहक हैं वह सभी डेबिट कार्ड के मेंटेनेंस चार्ज maintenance Charge के लिए सालाना ₹75 अभी दे रहे हैं। लेकिन अब एसबीआई के डेबिट कार्ड (SBI Debit Card) के मेंटेनेंस चार्ज पर 1 अप्रैल 2024 से रिवाइज हो जाएगा। बैंक ने ज्यादातर डेबिट कार्ड (Debit Card)  पर मेंटेनेंस चार्ज को बढ़ा दिया है।

आपको बता दे की बैंक का कार्ड (SBI ATM Card) जारी करने के शुल्क कार्ड के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होता है। क्लासिक डेबिट कार्ड, सिल्वर डेबिट कार्ड, ग्लोबल डेबिट कार्ड, और कांटेक्ट लिस्ट डेबिट कार्ड DEBIT Card के लिए शून्य लेकर प्लेटिनम डेबिट कार्ड के लिए ₹300+GST की हो गया है।

इसके अलावा ग्राहकों को डेबिट कार्ड (SBI Debit Card)  फिर से बनवाने पर ₹300+GST,  डुप्लीकेट पिन, को रिसेट करने (₹50+जीएसटी) और अंतरराष्ट्रीय ट्रांजैक्शन जैसी सर्विसेज के लिए चार्ज देना होगा।

अंतर्राष्ट्रीय ट्रांजैक्शन शुल्क में एटीएम पर बैलेंस अमाउंट की जांच करने के लिए ₹25+ देना होगा इसके अलावा जीएसटी एटीएम कैश निकालने के लिए न्यूनतम ₹100 प्लस ट्रांजैक्शन राशि 3.5% और पॉइंट ऑफ सेल के लिए ट्रांजैक्शन अमाउंट का 3% प्लस जीएसटी शामिल है। बैंक 18 फीसदी GST चार्ज लगता है।

ये भी पढ़े >>> UPI चलाने वालों के लिए बुरी खबर, Paytm के बाद Phone Pay पर बड़ा अलर्ट।

यह रहा बैंक का रिवाइज चार्ज

 नंबर कार्ड मौजूदा चार्ज रिवाइज़ चार्ज
1 क्लासिक/सिल्वर/ग्लोबल/कांटेक्ट लेस/ डेबिट कार्ड ₹125+GST ₹200+GST
2 यंग/गोल्ड/कोंबो डेबिट कार्ड/माय कार्ड/ ₹175+GST ₹250+GST
3 प्लेटटिनम डेबिट कार्ड ₹250+GST ₹325+GST
4 प्राइड/प्रीमियम बिजनेस डेबिट कार्ड ₹350+GST ₹425+GST

 

Leave a Comment