SBI Green Rupee Term Deposits : स्टेट बैंक ने लॉन्च किए हैं SBI Green Term deposits स्कीम

SBI Green Rupee Term Deposits : अगर आप भी एसबीआई बैंक के ग्राहक है तो आप सभी को बता दें कि आर्थिक विकास के साथ पर्यावरण की सुरक्षा भी सुनिश्चित करने होंगे । और इसी सोच के साथ आरबीआई ने एक अनोखी पहल की है । ऐसे में एसबीआई ग्रीन रूपी टर्म डिपॉजिट स्कीम।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें की स्कीम के तहत अपना सिर्फ अपने धन का निवेश कर सकते हैं बल्कि आपका निवेश सीधे पर्यावरण के अनुकूल परियोजनाओं में जाते हैं । ऐसे में यह परियोजनाएं विभिन्न क्षेत्रों में है जैसे कि नवीकरणीय ऊर्जा ,ऊर्जा दक्षता जल संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण आपका पैसा न केवल बढ़ रहा है बल्कि आप पृथ्वी को स्वस्थ बनाने में भी योगदान दे रहे हैं।

SBI Green Rupee Term Deposits : एसबीआई ग्रीन रूपी टर्म डिपॉजिट के तहत ग्रीन अवधि के विकल्प है

Table of Contents

आपको बता दें कि 1111 दिन 1777 दिन और 2222 दिन जिसमें ब्याज दर क्रमशः 6.65% और 6.40% है। ऐसे में वशिष्ठ नागरिकों के लिए इसमें विशेष ब्याज दरें भी उपलब्ध है। जो की 1111 दिन और 1777 दिन के लिए 7.15% और 2222 दिन के लिए 7.40% है।

SBI Green Rupee Term Deposits : 

ऐसे में आप एसबीआई की किसी भी शाखा में जाकर या योनो एप के जरिए इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं। आपको बता दें की स्कीम में प्रीमैच्योर विड्रॉल पर पेनल्टी लगाते हैं। आपके निवेश को अधिक स्थिर और सुनिश्चित बनते हैं। इसमें लोन की सुविधा भी उपलब्ध है। जो की आपातकालीन स्थितियों में काफी मददगार साबित हो सकते हैं।

Also Read : Aadhaar Card : आधार कार्ड से कौन सा नंबर है लिंक याद नहीं है, तो इस तरह करें पता

Leave a Comment